*कलेक्टर ने धान उठाव के संबंध में नोडल अधिकारियों की ली बैठक* *धीमी प्रगति पर जताई नाराजगी, अधिकारियों को शोकॉज नोटिस जारी करने दिए निर्देश

*कलेक्टर ने धान उठाव के संबंध में नोडल अधिकारियों की ली बैठक*  *धीमी प्रगति पर जताई नाराजगी, अधिकारियों को शोकॉज नोटिस जारी करने दिए निर्देश

मुंगेली । कलेक्टर  राहुल देव ने आज जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 में उपार्जित धान के उठाव के संबंध में नोडल अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने समितिवार धान के उठाव के संबंध में विस्तार से जानकारी ली तथा धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए पथरिया विकासखण्ड के तकनीकी सहायक  पंकज गोयल को शोकॉज नोटिस जारी करने तथा प्रभार बदल कर संलग्न करने के निर्देश दिए। साथ ही सहायक खाद्य अधिकारी  संदीप पाण्डेय एवं खाद्य निरीक्षक  राहुल श्रीवास को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
          कलेक्टर ने उपार्जन केन्द्रों में उठाव की स्थिति के संबंध में जानकारी लेते हुए शेष धान का शीघ्र ही शतप्रतिशत उठाव सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने अब तक धान का उठाव, जारी डी. ओ., उठाव हेतु समितियों में शेष धान आदि विषयों पर विस्तार से जानकारी ली। कलेक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों को धान के उठाव के कार्य को प्राथमिकता से करने के निर्देश देते हुए दो टूक कहा कि धान उठाव कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों को इस कार्य में पूरी सक्रियता से काम करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को समितियों का दौरा करने तथा उठाव कार्य में किसी प्रकार की समस्या आने पर तत्काल एसडीएम एवं उच्च अधिकारियों को अवगत कराने के लिए कहा।
         सहायक पंजीयक सहकारिता  हितेश श्रीवास ने बताया कि जिले में अब तक 54 लाख 48 हजार क्विंटल से अधिक धान का उठाव कर लिया गया है, जो लगभग उपार्जित कुल धान का 97 प्रतिशत से अधिक है। वहीं 01 लाख 36 हजार क्विंटल धान का उठाव शेष बचा है। इस दौरान संयुक्त कलेक्टर  गिरीश रामटेके, तीनों अनुविभागों के एसडीएम, जिला विपणन अधिकारी शीतल भोई, सीसीबी नोडल  संतोष सिंह सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।