मेला में श्रद्धालुओं का निशुल्क दंत परिक्षण, दवा, टूथ पेस्ट का वितरण

मेला में श्रद्धालुओं का निशुल्क दंत परिक्षण, दवा, टूथ पेस्ट का वितरण

पथरिया  - त्रिवेणी डेंटल कॉलेज बोदरी चकरभाठा के तत्वावधान में शहर से लगे पर्यटन स्थल मंकुदीप में श्रद्धालुओ ग्रामीणों के मुंह एवं दांत जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर के दौरान विद्यालय में पढ़ने वाली लगभग 150 ग्रामीणों के लोगो के मुंह एवं दांत की जांच की गई। ग्रामीणों के मुंह एवं दांत की जांच त्रिवेणी  डेंटल कॉलेज के विशेषज्ञ दंत चिकित्सक डा.अंशुल साहू एवं डा. प्रसून गोयल ने की। जांच के दौरान ग्रामीणों को मुंह एवं दांतों के देखभाल एवं रोगों से बचाव के लिए उचित परामर्श दिया गया। चिकित्सकों की टीम ने ग्रामीणों को मुंह एवं दांत में होने वाली बिमारियों एवं इसके रोकथाम के बारे में विस्तार से बताया एवं निःशुल्क दवाइयों का वितरण भी किया गया।
दांतों की देखभाल के लिए विशेष रुप से जानकारी दी गई। चिकित्सकों ने बताया कि मुंह एवं दांत के उचित देखभाल एवं साफ-सफाई से मुंह एवं दांत में होने वाले कई गंभीर बिमारियों से बचा जा सकता है। यदि मुंह एवं दांत में किसी प्रकार का कोई लक्षण दिखाई दे तो तत्काल समय रहते चिकित्सकों से उचित परामर्श लेनी चाहिए ताकि इससे बाद में होने वाली परेशानियों से बचा जा सके।
इस अवसर पर डॉ.अंशुल साहू,डॉ.प्रसून गोयल, जय रजक,अग्निवेश मुखर्जी, आकाश मोहंती, जॉयदीप गिरी, जितेश मिश्रा, रोहित बिंजलेकर, हर्ष चंद्राकर, अनामिका चौहान, अमीषा पटेल, शिवांगी कौशिक, प्रीतम प्रियदर्शिनी, मौसमी दुबे, विवेकानन्द पांडे रामदत्त, तरन्नुम बानो उपस्थित थे