*संभागायुक्त कावरे ने मुंगेली में विभिन्न कार्यालयों का किया निरीक्षण

*संभागायुक्त  कावरे ने मुंगेली में विभिन्न कार्यालयों का किया निरीक्षण

मुंगेली । बिलासपुर संभागायुक्त  महादेव कावरे ने जिले के प्रवास के दौरान विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर कलेक्टर  राहुल देव उनके साथ मौजूद रहे। संभागायुक्त ने जिला कलेक्टोरेट में रीडर कक्ष का निरीक्षण कर ई-कोर्ट के प्रकरणों की जानकारी ली। उन्होंने नजूल कक्ष में पट्टा और स्थापना कक्ष में सेवा पुस्तिका संधारण की जानकारी ली और उचित संधारण के निर्देश दिए। संभागायुक्त ने आबकारी कक्ष का निरीक्षण कर राजस्व लक्ष्य एवं प्राप्ति की जानकारी ली। उन्होंने आदिवासी विकास विभाग का निरीक्षण कर जिले में संचालित छात्रावासांे, कैशबुक आदि की जानकारी ली। उन्होंने जिला कलेक्टोरेट में खनिज शाखा, शिक्षा विभाग का निरीक्षण किया। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी से पेंशन आर.टी.आई आदि प्रकरणों की जानकारी ली और लंबित प्रकरणों के त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टोरेट परिसर में छायादार पौधों का रोपण किया।

*कॉल सेंटर में दर्ज शिकायतों और निराकरण की ली जानकारी*

       सभांगायुक्त  कावरे ने कलेक्टोरेट परिसर में स्थापित कॉल सेंटर का भी निरीक्षण किया और दर्ज शिकायतों और उसके निराकरण की प्रक्रिया की जानकारी ली। इस दौरान कलेक्टर ने बताया कि जिलें के आमजनों को घर बैठे अपनी समस्याओं को जिला प्रशासन तक पहुंचाने के लिए कॉल सेंटर संचालित किया जा रहा है। इसका जिले में बढ़िया रिस्पांस मिल रहा है। संभागायुक्त ने इसकी सराहना की।

*एसडीएम और तहसील कार्यालय मुंगेली का किया निरीक्षण*

        संभागायुक्त  महादेव कांवरे ने जिले के भ्रमण के दौरान एसडीएम और तहसील कार्यालय मुंगेली का निरीक्षण कर डायवर्सन, नामांतरण, सीमंकन, खाता विभाजन अर्थदंड, नक़ल, किसान किताब आदि राजस्व के लंबित प्रकरणों की जानकारी और नियमानुसार तय समय-सीमा में निराकरण के निर्देश दिए। संभागायुक्त ने अनुभाग मूँगेली में भू अर्जन का 03 करोड़ से भी अधिक मुआवज़ा शीघ्र वितरण के निर्देश दिए। इसी तरह तहसील मूँगेली में केसबुक में लंबित 01 करोड़ 55 लाख का 03 दिनों में मिलान करने निर्देश दिए। उन्होंने तहसील कार्यालय पहुंचे ग्राम कांवलपुर की रामशीला से बात भी की और रकबा संशोधन के संबंध में त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए।

*संभागायुक्त ने ग्राम धरमपुरा में गिरदावरी का किया निरीक्षण*
    
संभागायुक्त  कांवरे ने जिले के ग्राम धरमपुरा में राजस्व विभाग द्वारा किये जा रहे गिरदावरी कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को निर्धारित समय-सीमा की भीतर त्रुटिरहित गिरदावरी करने के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम मुंगेली ने अनुभाग में चल रही गिरदावरी कार्य के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।