*न्योता भोज: कलेक्टर ने स्कूली बच्चों के साथ किया भोजन* *स्कूल में शिक्षा सहित कराए जा रहे अन्य गतिविधियों की सराहना की*

*न्योता भोज: कलेक्टर ने स्कूली बच्चों के साथ किया भोजन*  *स्कूल में शिक्षा सहित कराए जा रहे अन्य गतिविधियों की सराहना की*

मुंगेली  कलेक्टर  राहुल देव आज विकासखण्ड लोरमी के ग्राम लालपुर कला के शासकीय प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक शाला में न्योता भोज में शामिल हुए। शाला के बालक-बालिकाओं एवं स्काऊट-गाईड के छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रमों के साथ उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया। न्योता भोज कार्यक्रम में कलेक्टर  देव ने स्कूल के बच्चों के साथ बैठकर भोजन भी किया। भोजन में पुरी, सब्जी, चावल, दाल, चावल सहित विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजन परोसे गए।
          कलेक्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजना में समुदाय की भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए न्योता भोजन की अवधारणा रखी गई। इस योजना के अंतर्गत जन्मदिन, वैवाहिक वर्षगांठ, राष्ट्रीय पर्व, त्यौहार आदि के अवसर पर स्कूली बच्चों के साथ भोजन किया जा सकता है। इसी कड़ी में आज उपसरपंच की बेटी निव्या कश्यप के जन्मदिन के अवसर पर शाला परिसर में न्योता भोज का आयोजन किया गया। कलेक्टर ने उपसरपंच की बेटी के जन्मदिन के अवसर पर केक काटकर उन्हें शुभाशीष प्रदान किया। उन्होंने कार्यक्रम की सराहना करते हुए अन्य लोगों को भी न्योता भोज में सहभागिता निभाने की अपील की।
          कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय की मंशा के अनुरूप न्योता भोज के माध्यम से बच्चों को पौष्टिक एवं स्वादिष्ट भोजन प्रदान किया जाता है। इसका उद्देश्य बच्चों का पोषण सुनिश्चित करने के साथ-साथ समानता की भावना विकसित करना है। इस अवसर पर उन्होंने कैरम और टेबल-टेनिस खेलकर बच्चों का उत्साहवर्धन भी किया। कलेक्टर ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए स्कूल स्टाॅफ को बधाई दी और स्कूल में शिक्षा के साथ खेलकूद सहित कराए जा रहे अन्य गतिविधियों की सराहना की। साथ ही स्कूल के विकास के लिए जिला प्रशासन द्वारा हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

*सांस्कृतिक कार्यक्रम में विजेता प्रतिभागियों को किया सम्मानित*

        न्योता भोज कार्यक्रम के दौरान स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूली बच्चों ने नृत्य एवं गीत की मनमोहक प्रस्तुति दी। कलेक्टर ने खेल सहित विभिन्न गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया और उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  प्रभाकर पाण्डेय, लोरमी एसडीएम गिरधारी लाल यादव सहित संबंधित अधिकारी मौजूूद रहे।