*कलेक्टर एवं प्रेक्षकों ने चुनाव पूर्व तैयारी के संबंध में ली बैठक* *सतर्कता एवं निगरानी बढ़ाने दिए निर्देश

*कलेक्टर एवं प्रेक्षकों ने चुनाव पूर्व तैयारी के संबंध में ली बैठक*  *सतर्कता एवं निगरानी बढ़ाने दिए निर्देश

मुंगेली । कलेक्टर का जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल देव, सामान्य प्रेक्षक गंगाधरण डी. एवं पुलिस प्रेक्षक श्री रामसिंह ने चुनाव पूर्व तैयारी के संबंध में समीक्षा बैठक ली। बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी देव ने चुनाव के 48 घंटे पूर्व सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था करने तथा एफ. एस. टी. और एस. एस. टी. दलों को निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि स्वतंत्र निष्पक्ष चुनाव करवाने में आप सब की सहभागिता है इसलिए अपने निर्धारित दायित्वों को गंभीरता से निर्वहन करें। कलेक्टर देव नें व्यय मॉनिटरिंग की दृष्टि से भी निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए ताकि निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप फ्री बीज पर पर्याप्त  नियंत्रण स्थापित किया जा सके। कलेक्टर  देव नें मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे में किसी भी प्रकार के पोस्टर बैनर लगाने,  मतदान के दिन पैसा एवं सामग्री वितरण, तथा मतदाताओं को लुभाने की दृष्टि से किसी भी अन्य गतिविधि पर सख्त रोक लगाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। 
             बैठक के दौरान पुलिस प्रेक्षक राम सिंह ने सुरक्षा बलों की तैनाती, एरिया डोमिनेशन रूट चार्ट आदि के संबंध में विस्तार से जानकारी ली। पुलिस एवं चुनाव में संलग्न जिला प्रशासन के अधिकारियों को अर्धसैनिक बलों के साथ समन्वय एवं तालमेल के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि  चुनाव कार्य में संलग्न सभी अधिकारियों -कर्मचारियों के कार्य में स्पष्टता होनी चाहिए। उन्होंने भ्रामक सूचनाओं पर नियंत्रण स्थापित करने के लिए सतर्क रहने के भी निर्देश दिए। 
              इसी प्रकार सामान्य प्रेक्षक श्री गंगाधरण डी. ने वोटर स्लिप वितरण, चुनाव  सामग्री, मतदान केंद्रों की व्यवस्था के संबंध में विस्तार से जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष, सुगम एवं निर्विघ्न चुनाव सम्पन्न कराने सभी को अपने निर्धारित दायित्वों की जिम्मेदारीपूर्वक निर्वहन के लिए प्रेरित किया। बैठक में पुलिस अधीक्षक चन्द्रमोहन सिंह, अपर कलेक्टर विजेन्द्र सिंह पाटले, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभाकर पाण्डेय, उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण तिवारी, मुंगेली आरओ  आकांक्षा शिक्षा खलखो, लोरमी आरओ  पार्वती पटेल सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।