कलेक्टर अवनीश शरण ने कहा 17नवंबर को निर्भीक होकर करे मतदान, फ्लैग मार्च के माध्यम से दिया शांतिपूर्ण मतदान का संदेश

कलेक्टर अवनीश शरण ने कहा 17नवंबर को निर्भीक होकर करे मतदान, फ्लैग मार्च के माध्यम से दिया शांतिपूर्ण मतदान का संदेश

बिलासपुर। जिले में 17 नवंबर, 2023 को होने वाले विधानसभा मतदान से लगभग 63 घंटे पहले कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण और पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में शहर के विभिन्न स्थानों पर फ्लैग मार्च कर स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्ण मतदान का संदेश दिया। इस फ्लैग मार्च में सुरक्षा बलों की विभिन्न टुकड़ियों के 600 से अधिक जवान शामिल हुए।


 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण ने कहा कि इस फ्लैग मार्च का उद्देश्य आगामी 17 नवंबर 2023 को होने विधानसभा के चुनावों के मद्देनजर शहरवासियों को अधिक से अधिक संख्या में मतदान हेतु जागरुक करते हुए स्वतंत्र, सुरक्षित और शांतिपूर्ण मतदान हेतु प्रेरित करना है। उन्होंने उम्मीद जताई कि शहर के मध्य स्थित घनी आबादी वाले इन इलाकों में पुलिस और प्रशासन का संयुक्त फ्लैग मार्च निर्वाचन प्रक्रिया के प्रति मतदाताओँ के विश्वास को बढ़ाएगा। साथ ही चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए किसी भी प्रकार के असामाजिक तत्वों को सुरक्षा बलों की तैनाती से साफ संदेश देने का प्रयास किया गया है।
 पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह ने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा की चाकचौबंद व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि 17 नवंबर को आयोजित होने वाले विधानसभा निर्वाचन की प्रक्रिया निर्बाध रूप से संपन्न करी जाएगी। उन्होंने बताया कि अनुविभाग एवं थाना स्तर पर भी आज फ्लैग मार्च निकाला गया।

*करीब साढ़े चार किलोमीटर का फ्लैग मार्च -
फ्लैग मार्च की शुरुआत पुलिस मैदान, सिविल लाइंस से हुई जो सत्यम चौक, मगरपारा चौक, बजरंग चौक, भारतीय नगर चौक, महिमा चौक, दीनदयाल उपाध्याय, श्रीकांत वर्मा मार्ग से होते हुए अग्रसेन चौक से पुलिस मौदान पर ही समाप्त हुआ। इस मार्च में केन्द्रीय सुरक्षा बल, पुलिस एक्शन फोर्स, छत्तीसगढ़ पुलिस, प्रादेशिक पुलिस बल (पीएसी) के जवान मौजूद रहे।

*कई प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी हुए शामिल -
 कुणाल दुदावत, आयुक्त नगर निगम बिलासपुर, अजय अग्रवाल, सीईओ, जिला पंचायत, बिलासपुर, एडिशनल एसपी अर्चना झा, एडिशनल एसपी राजेन्द्र जायसवाल, सीएसपी आईपीएस पूजा कुमार, आईपीएस संदीप पटेल सहित कई प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी इस फ्लैग मार्च का हिस्सा बने।