राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष हर्षिता पांडेय ने राहुल गांधी से पूछे 11सवाल,

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष हर्षिता पांडेय ने राहुल गांधी से पूछे 11सवाल,

बिलासपुर/तख़तपुर। राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती हर्षिता पांडेय ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से 11 सवाल पूछते हुए कहा है कि आवास न्याय योजना की जरूरत क्यों पड़ी, जबकि प्रधानमंत्री आवास योजना का काम सभी प्रदेशों में हो रहा। गौठान के नाम पर करोड़ों रुपये फूंक दिए गए, पर गो वंश आज भी सड़क पर है।
क्या छत्तीसगढ़ सरकार और आप तख़तपुर में चल रहे भू,रेत एवं मुरूम माफिया के साथ खड़े हैं या उनकी सहमति है।

श्रीमती हर्षिता पांडेय ने कहा कि तख़तपुर वर्तमान राजनैतिक संरक्षण में हो रहे अवैध रेत मुरूम खनन, भू माफिया और राजनीतिक आतंकवाद से जनता त्रस्त है। ऐसे में आपके प्रवास के दौरान जनता की तरफ से निम्न सवाल आपके समक्ष रख रही हूं। उम्मीद है कि इस पर आप जरूर अपनी बात रखेंगे।

1 जिस आवास न्याय योजना की शुरुआत आप करने आए है,उसकी आवश्यकता ही क्यों पड़ी?जबकि दूसरे राज्यों में गरीबो के लिए केंद्र सरकार की पीएम आवास योजना के तहत आवास निर्माण हो रहे है।क्या राज्य सरकार केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ छत्तीसगढ़ की जनता को नही मिलने देना चाहती है?

2 आवास न्याय योजना के लिए बजट कहां से आएगा ? क्या इसके लिए राज्य सरकार द्वारा फिर सें कर्ज लेकर आमजनता में डूबो कर आवास दिया जायेगा ?

3  पंचायत स्तर पर विकास कार्य नही होने के चलते सरपंचों द्वारा सामूहिक त्याग पत्र दिए जाने की पेशकश की नौबत क्यों आई ?जबकि राज्य सरकार ने 82 हजार करोड़ का कर्ज ले लिया।फिर भी ग्रामीण स्तर पर विकास कार्य क्यों नही हुए हैं?

4  प्रदेश भर में राज्य सरकार गौठान निर्माण कराकर उसकी वाह वाही लूट रही है।जिन गौ वंशियो के लिए गौठान बनाए गए है वे आखिर प्रदेश की सड़को पर क्यों है?आखिर गौठानो का औचित्य क्या रह गया?

5   प्रदेश के एक एक नागरिक के सिर पर इतना बड़ा कर्जा चढ़ाने के बाद भी प्रदेश में कोई विकास कार्य क्यों नही हुए हैं?सड़के गढ्ढो से भरी पड़ी है।मरम्मत नहीं कराए जा रहे है।खराब सड़को से हो रही दुर्घटनाओं में जान गवाने वाले लोगो और उसके परिवार की जिम्मेदारी किसकी है?

6  दूसरे राज्य में किसानों की मौत पर 50 लाख देने की घोषणा करने वाले आपके चहेते  मुख्यमंत्री अपने ही प्रदेश के किसानों की मौत पर खामोश क्यों है?उनके लिए किसी प्रकार की कोई सहायता राशि क्यों नही जारी करते है ?

7  प्रदेश सरकार के संरक्षण में प्रदेश में बढ़ रहे धर्मांतरण और अपराध के लिए कौन जवाबदार है ?क्या इसमें आपकी की भी सहमति है?

8 तखतपुर विधानसभा में चल रहे खुले भ्रष्टचार और राजनीतिक आतंकवाद को किसका संरक्षण है?

9  तखतपुर विधानसभा में पंचायतों में चल रहे ठेकेदारी में किसका हाथ है? जिसके कारण सरपंचों को त्याग पत्र देने की आ रही है।

10  तखतपुर विधानसभा में  चल रहे अवैध रेत घाट,भू माफिया,और अवैध नशे के कारोबार में किसका हाथ है?

11  पिछले कई चुनावो से केवल एक ही परिवार के व्यक्तियों को टिकट दिया जाता रहा है।क्या तखतपुर विधानसभा में कोई और योग्य व्यक्ति नहीं है?या कांग्रेस पार्टी  को किसी और पर भरोसा है ही नही?

श्हर्षिता पांडेय ने राहुल गांधी से इन सवालों पर जवाब मांगते हुए अपनी और कांग्रेस पार्टी की स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मुद्दे तो और भी बहुत हैं पर इतने पर ही वो जनता को उचित जवाब देंगे, ये आशा है।

ब्यूरो रिपोर्ट