*मुख्यमंत्री आवास में बहुत धूम धाम से मनाया जा रहा है छत्तीसगढ़ का पारंपरिक त्यौहार हरेली देखिए तस्वीरें सीएम हाउस में आयोजित कार्यक्रम*

*मुख्यमंत्री आवास में बहुत धूम धाम से मनाया जा रहा है छत्तीसगढ़ का पारंपरिक त्यौहार हरेली देखिए तस्वीरें सीएम हाउस में आयोजित कार्यक्रम*
मुख्यमंत्री आवास में आयोजित हरेली तिहार कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल सहपरिवार

रायपुर।पूरे प्रदेश में छत्तीसगढ़ का पारंपरिक त्योहार बहुत ही धूम धाम से मनाया जा रहा है,साल के  सबसे पहले इस पारंपरिक त्योहार का को प्रदेश में काफी धूम धाम से मनाया जाता है आज ही के दिन किसान खेती ईशानी के उपकरणों की गायक गायों की भैंसों की पूजा करते हैं विभिन्न प्रकार के पकवान बनाए जाते हैं वह इस त्योहार का महत्व गिरी चढ़कर इस त्यौहार को खेल के रूप में भी मनाया जाता है सावन के कारण इस पर्व का महत्व और भी बढ़ जाता है सावन के झूलों से भी इस त्यौहार की खेल की एक प्रथा रही है इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री निवास में हरेली त्यौहार का आयोजन किया जा रहा है पूरे सीएम हो उसको छत्तीसगढ़ी वेशभूषा के साथ सजाया गया है साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने पूरे परिवार के साथ छत्तीसगढ़ के पारंपरिक त्यौहार हरेली का आयोजन में हिस्सा ले रहे हैं।छत्तीसगढ़ के खेलो को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आदेश के अनुसार ही आज के दिन छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का अयोजन किया भी किया जा रहा है।
*देखिए सीएम हाउस से तस्वीर* मुख्यमंत्री अपने पूरे परिवार के साथ छत्तीसगढ़ के पारंपरिक त्यौहार हरेली के कार्यक्रम में शामिल हुए है।

*तस्वीर आज हरेली के मौके पर मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री  सपरिवार मौजूद हैं।*,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने निवास में सपरिवार कृषि यंत्रों की पूजा कर इस साल अच्छी खेती और प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की है।


*तस्वीर हरेली के मौके पर मुख्यमंत्री* गेड़ी पर चढ़कर सरपट चले,इसके अलावा मुख्यमंत्री ने भौंरे (लट्टू)को भी खूब नचाया। आपको बता दें छत्तीसगढ़ की सरकार ने हर एक लोकपर्व को जन-जन से जोड़ा है।

*तस्वीर हरेली का मेला ग्राउंड बना मुख्यमंत्री आवास*
सावन के मौसम व हरेली के उमंग में आज मुख्यमंत्री का आवास किसी मेले सा प्रतीत हो रहा है,
बिल्कुल पारंपरिक छत्तीसगढ़ी परिवेश में रहचुली झूले में अपनी बिटिया और नातिन के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चढ़े हैं।
 उनके आवास में लोक संस्कृति के विविध रंग देखने को मिल रहे हैं।

तस्वीर मुख्यमंत्री निवास में आयोजित हरेली तिहार कार्यक्रम के दौरान छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों के शुंभकर 'बछरू' लोगों के बीच लगातार आकर्षण का केंद्र बना रहा।बछरूओं के अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने उनके साथ सेल्फ़ी ली।

तस्वीर पारंपरिक वेशभूषा के साथ जमकर थिरके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 
पारंपरिक परिधान, आभूषण, और खुमरी के साथ मुख्यमंत्री  राऊत नाचा के कलाकारों के साथ झूमते नजर आए।


तस्वीर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अच्छी फसल की कामना के साथ खेती-किसानी से जुड़े औजारों की पूजा कर,हमारे भरण-पोषण के लिए धरती माता के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने हरेली तिहार के पावन अवसर पर सभी के जीवन में समृद्धि और खुशियों की कामना की है।