देखिए वीडियो: न्यायधानी में जजों का हुआ बहिष्कार,अधिवक्ताओं ने की जमकर नारेबाजी

बिलासपुर। न्यायधानी बिलासपुर में तीन जजों का बहिष्कार अधिवक्ताओं ने आज किया है। तीनों जजों के ऊपर विभिन्न आरोप लगाकर आज अधिवक्ताओं ने न्यायालय में जमकर हंगामा किया और जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में जाकर तीनों न्यायाधीशों की मौखिक शिकायत करते हुए जांच की मांग की। अधिवक्ताओं ने जांच पूरी होने तक तीनों जजों के कोर्ट रूम के बहिष्कार की भी बात कही है।

जिला न्यायालय बिलासपुर में पदस्थ तीन जजों के खिलाफ अधिवक्ताओ ने आज जम कर प्रदर्शन किया। तीनों जज न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी रैंक के न्यायिक अफसर हैं। तीनों जजों के ऊपर अलग अलग आरोप अधिवक्ताओं ने लगाया है अधिवक्ताओं के अनुसार न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी नीरज श्रीवास्तव बगैर केस की सुनवाई किए ही केस को खारिज कर देते हैं। न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी अंकिता कश्यप अधिवक्ताओं से दुर्व्यवाहर करती हैं। जबकि न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी आशीष चेंदेहे मैं पिछले दिनों 138 के मामले में एक अधिवक्ता को जेल भेज दिया था। अधिवक्ताओं का आरोप है कि न्यायाधीश ने उसी दिन एक अन्य मामले में स्थाई वारंटी को जमानत दे दी पर जमानतदार होने की स्थिति में भी अधिवक्ता को जेल भेज दिया।

 

अधिवक्ता आज बड़ी संख्या में बार काउंसिल के अध्यक्ष चंद्रशेखर बाजपेई व सचिव कमल ठाकुर के नेतृत्व में जिला एवं सत्र न्यायाधीश अशोक साहू के कोर्ट रूम में पहुंचे। इस दौरान अधिवक्ताओं ने वकील एकता जिंदाबाद, हमसे जो टकराएगा, चूर चूर हो जायेगा, के नारे लगाएं।  अधिवक्ताओं ने तीनों जजों के कार्यशैली के जांच की मांग करते हुए जांच पूरा होने तक बहिष्कार की करने का ऐलान कर दिया।