5272 ग्रामीणों को मिलेगा प्रधानमंत्री आवास , नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद मिला ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाएं

5272 ग्रामीणों को मिलेगा प्रधानमंत्री आवास , नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद मिला ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाएं

पथरिया - विकास खंड पथरिया के ग्राम पढ़ियाईन मे दिन शनिवार को स्कुल मैदान मे विकास खंड स्तरीय आवास मेला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक धरम लाल कौशिक मुख्य अतिथि रहे ।
कार्यक्रम की शुरुवात मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रजवलित कर  किया  गया। जनपद पंचायत सीईओ प्रदीप प्रधान ने मुख्य अतिथि एवम अन्य अतिथियों का स्वागत किया जिसके बाद स्वागत भाषण में सीईओ ने जनपद क्षेत्र में चल रहे केंद्रीय योजनाओं और राज्य सरकार की योजनाओं के बारे जानकारी साझा किये विषेकर प्रधानमंत्री आवास के अंतर्गत स्वीकृत 5272 आवास  योजना ग्रामीण के क्रियान्वयन की जानकारी दिए ।आवास मेला को सम्बोधित करते हुए भाजपा मंडल अध्यक्ष हरिशंकर वर्मा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों  में  प्रधानमंत्री आवास योजना ने गरीब परिवारों के पक्के मकान के सपने को साकार किया है पिछली कांग्रेस की सरकार ने इस महत्वपूर्ण हितग्राहीमूलक योजना को बंद कर दिया था लेकिन जैसे ही भाजपा की राज्य सरकार बनी फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर आवास योजना शुरू कर दिया गया है ।जनपद अध्यक्ष ज्योति सिंह ने अपने  कहा कि जनपद क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यो और जनकल्याण कारी योजनाओं का क्रियान्वयन द्रुत गति से किया जा रहा है क्षेत्रीय विधायक धरमलाल कौशिक के निर्देशन पर विकास खण्ड के ग्रामीण महिला पुरुषों को हितग्राहीमूलक योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवम क्षेत्रीय विधायक धरमलाल कौशिक ने ग्रामीणों के साथ संवाद स्थापित करते हुए कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार रहते कभी भी ग्रामीणों की मूलभूत आवश्यकताओं के बारे में सुध नही लिया गया यही कारण रहा कि आजादी के लगभग सत्तर सालों के बाद भी ग्रामीणों को शौचालय , पक्का मकान , रसोई गैस और चूल्हा , घर मे नल से साफ स्वक्छ पानी , लाखों का मुफ्त ईलाज जैसे अनेक मूलभूत आवश्यकताओ की व्यवस्था नही थी लेकिन जब   केंद्र में गरीब का बेटा नरेंद्र मोदी की भाजपा सरकार बनी तब से ग्रामीणों को ये सभी सुविधाएं आज मिल रही है । उन्होंने लोगो से कहा कि क्षेत्रवासियों के आशीर्वाद से पूरे जनपद क्षेत्र का विकास करने मे कोई कसर नही छोड़ेंगे क्षेत्र के विकास के लिये राशि की कमी कभी नही होगी ।उन्होंने  5275 हितग्राहियों के प्रधानमंत्री आवास का शिलान्यास किया साथ ही पूर्ण हो चुके आवास के 5 हितग्राहियों को घर का चाबी सौंपा ।

पांच साल बाद मिला आवास -


 अपने आवास में गृह प्रवेश करते हुए हितग्राहियों के चेहरे में मुस्कान देखी गई वही पांच साल बाद आवास कार्य आदेश प्राप्त करने वाले ग्रामीणों ने बताया कि आवास योजना बंद होने से पक्का मकान का सपना टूट गया था अब फिर से आवास निर्माण शुरू होने से उम्मीद जगी है उन्होंने क्षेत्रीय विधायक का आभार जताया। 


 18 लाख आवास बनेंगे -
 पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरम लाल कौशिक  ने कहा कि देश में नरेन्द्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही सबसे पहले 03 करोड़ आवास की स्वीकृति प्रदान की गई। वहीं प्रदेश में विष्णुदेव साय ने मुख्यमंत्री बनते ही पहली केबिनेट की बैठक में 18 लाख आवासहीन परिवारों के लिए आवास की स्वीकृति दी गई।


आवास मेला आयोजन मे जनपद अध्यक्ष ज्योति रिंकू सिंह ,  सरगांव मंडल अध्यक्ष कैलाश सिंह ठाकुर, जनपद उपाध्यक्ष  जगदीश वर्मा , जिला पंचायत सदस्य जागेश्वरी वर्मा , सुखदेव वर्मा , रिंकू सिंह ठाकुर , युवा मोर्चा मण्डल अध्यक्ष राजेंद्र साहू   ,   विधायक प्रतिनिधि रघु वैष्णव ,  महामंत्री अमित बंजारे,  रिंकू बघेल ,  लोकेश साहू , सहित सैकडों कार्यकर्ता और ग्रामीण उपस्थित रहे ।