पथरिया एसडीएम ने प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यो का किया निरीक्षण* *हितग्राहियों को आवास उपलब्ध कराने एवं अधूरी निर्माण कार्यो को पूरा करने के दिए निर्देश

पथरिया एसडीएम ने प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यो का किया निरीक्षण*  *हितग्राहियों को आवास उपलब्ध कराने एवं अधूरी निर्माण कार्यो को पूरा करने के दिए निर्देश

पथरिया  -कलेक्टर राहुल देव के निर्देशानुसार पथरिया एसडीएम  भरोसा राम ठाकुर ने विकासखण्ड पथरिया के ग्राम कपुवा, चंदरगढी, छिन्दभोग, पथरगढ़ी में प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यो का निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम  ठाकुर ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपूर्ण कार्यों को जल्द पूर्ण करने और हितग्राहियों को आवास उपलब्ध कराने एवं अन्य अधूरे निर्माण कार्यो को पूरा करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।    
   उन्होने ग्राम कपुवा के  धर्मेन्द्र के प्रधानमंत्री आवास योजना के अप्रारंभ कार्यो को जल्द पूरा करने, ग्राम चंदरगढ़ी के हितग्राही  रामलाल को तत्काल आवास निर्माण प्रारंभ करने के लिए निर्देेशित किया गया। इसी तरह ग्राम कपुवा में गुणवत्तापूर्ण सांस्कृतिक मंच के निर्माण, अधूरे नाली निर्माण को पूर्ण करने के लिए संबंधित अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देशित किया।

ग्राम छिन्दभोग में  जयलाल,  उमांशंकर,  बिहारी का आवास कार्य प्रारंभ कराया गया तथा पलायन कर गये हितग्राही  डोगरहीन के कार्य प्रारंभ करने निर्देशित किया। एसडीएम ठाकुर ने ग्राम छिन्दभोग में भी जल जीवन मिशन के तहत संचालित कार्यो का भी अवलोकन किया और पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए सहायक यांत्रिकी सोनखुसरे को निर्देशित किया। एसडीएम पथरिया ने बताया कि कलेक्टर के निर्देशन में सभी विभागों से संबंधित विकास कार्यों का भौतिक रूप से निरीक्षण किया जा रहा है और गुणवक्तायुक्त निर्माण कार्यो के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा रहे है।
वही जिन हितग्राहियो के द्वारा अभी ताज आवास निर्माण नहीं कराया गया उन्हें नोटिस दिया गया।निरीक्षण के दौरान संबंधित सरपंच, सचिव,  पटवारी, रोजगार सहायक एवं ग्राम कोटवार उपस्थित रहें।