बड़ा लक्ष्य बनाए और उसे हासिल करने तनाव रहित अनुशासित मेहनत करे विद्यार्थी - छाया अग्रवाल

बड़ा लक्ष्य बनाए और उसे हासिल करने तनाव रहित अनुशासित मेहनत करे विद्यार्थी - छाया अग्रवाल

पथरिया -विद्यालय डी ए वी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल जरेली (पेण्ड्री) पथरिया में  कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों का विदाई के लिए आशीर्वाद समारोह का आयोजन किया गया।जिसमें मुख्य अतिथि  तहसीलदार  छाया अग्रवाल रही । मुख्य अतिथि का स्वागत पुष्ममाला से किया गया। आशीर्वाद समारोह का शुभारंभ बारहवीं के विद्यार्थियों ने हवन सम्पन्न कराकर   स्वागत गीत से किया गया।
जिसके बाद विद्यार्थियों द्वरा विविध गीत-संगीत, नृत्य प्रस्तुत किया गया ।साथ ही कक्षा बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए विभिन्न प्रकार की खेल गतिविधियों का भी आयोजन हुआ जिस में विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ भाग लिया और सभी ने हर्षोल्लास से आनंद उठाया । इन सब के बाद आशीर्वाद समारोह में तहसीलदार  छाया अग्रवाल ने कहा कि  बारहवीं के बाद की पढ़ाई के लिए अपने रुचि अनुसार लक्ष्य  निर्धारित करने की बात कहते हुए पूर्व राष्ट्रपति डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम के कथन का पालन कर बड़े लक्ष्य निर्धारित करने की प्रेरणा दिए। उन्होंने तहसीलदार बनने तक सफर को विद्यार्थियों के बीच साझा किया और लक्ष्य प्राप्ति में आने वाली बाधाओं एवं कठिनाइयों से अवगत कराते हुए इस पर विजय पाने के लिये स्वयं को अनुशासित रखने की बात कही।

सोसल मीडिया से रहे दूर-
विद्यार्थियों को प्रेरणा संदेश देते हुई तहसीलदार छाया अग्रवाल ने नियमित योग एवं व्यायाम को जीवन में शामिल करने और मोबाइल एवं सोसल मीडिया से दूर रहने की बात कही।छात्राओं को बोर्ड परीक्षा पर अपने ध्यान केंद्रित कर परीक्षा की तनाव रहित तैयारी करने की प्रेरणा दी।

 प्राचार्य समीर मंडन ने  तहसीलदार  को अपना बहुमूल्य समय देने और विद्यार्थियों को मार्गदर्शन देनके लिए आभार व्यक्त किया । और विद्यार्थियों को इन दिशा-निर्देशों का पालन करने तथा विद्यालय में सिखाए गए संस्कार एवं अनुशासन को हमेशा अपने जीवन में क़ायम रखने एंव हमेशा अपने माता-पिता तथा बड़ों का सम्मान के साथ आज्ञाकारी बनकर समाज व देश में अपनी पहचान बनाकर एक अच्छा व्यक्तित्व स्थापित करने का आशीर्वाद दिए।


खेल गतिविधियों में खजाने  की खोज में हेड ब्वाय सिद्धार्थ वर्मा विजेता रहे तथा मिस्टर फेयरवेल का खिताब नागेश्वर पाटले एवं मिस फेयरवेल का खिताब सत्यभामा राजपूत ने प्राप्त किये। इस कार्यक्रम में कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों में हेड बॉय सिद्धार्थ वर्मा हेड गर्ल उजमा खान अन्य विद्यार्थियों में जागृति बंजारे, सत्यभामा राजपूत,योगेश्वरी राजपूत, रूपेंद्र यादव, तुषार साहू अभिषेक पाली, पिंकी, रीना, रागनी, संजनी, तेजस्विनी, नागेश्वर, मनीष, अरुण तथा कक्षा ग्यारहवीं से केशव, रोहन, दिशा, गायत्री नेहा, निखिल,अभय,विभव आदि सभी विद्यार्थी उपस्थित रहे। 11वीं के विद्यार्थियों द्वारा कार्यक्रम के समापन के उपरांत सभी विद्यार्थी विद्यार्थियों के लिए स्वल्पाहार भोजन व्यवस्था का भी आयोजन किया गया था सभी विद्यार्थी एवं शिक्षक शिक्षिकाएं एक साथ बैठकर सामूहिक भोजन किया। इस दौरान शिक्षकों में प्राचार्य के साथ पुरेंद्र सिंह राजपूत , आशीष डड़सेना,  चूड़ाकांत सन्नाट , खगेश्वर साहू,  भुनेश्वर साहू,  गीता प्रसाद जायसवाल, पूनम नाथ योगी,  मनीष सिंगरौल , जितेंद्र रात्रे, दूजराम गेंदले  विनोद चतुर्वेदी,  राजेश बघेल एवं शिक्षिकाओं में श्रीमती प्रीति साहू, श्रीमती नंदिनी सोनी,  तितिक्षा ठाकुर, सुश्री लीलावती साहू तथा अन्य सभी स्टाफ एवं विद्यार्थी भी उपस्थित रहे।