जनप्रतिनिधियों ,प्रशासन और जनभागीदारी के सामूहिक प्रयास से आएगा सुशासन - राहुल देव

जनप्रतिनिधियों ,प्रशासन और जनभागीदारी के  सामूहिक प्रयास से आएगा सुशासन - राहुल देव

पथरिया- भारत रत्न और छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस को प्रशासन ने  सुशासन दिवस के रूप में मनाया इस अवसर पर  नगर पंचायत प्रशासन ने नगर स्थित अटल चौक को भव्य रूप से सजाया और वही पर भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को  पुष्पांजलि अर्पित कर एक सभा का आयोजन किया ।इस आयोजन मे  कलेक्टर मुंगेली राहुल देव मुख्य अतिथि के रूपः में शामिल हुए उनके साथ जिला पंचायत सीईओ प्रभाकर पांडेय मौजूद रहे । कार्यक्रम की शुरुआत स्वच्छता कार्यक्रम से हुआ जिसमे सभी जनप्रतिनिधियों और  कलेक्टर सहित सभी अधिकारियों ने ।महामाया द्वार पर  झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया ।स्वच्छता कार्यक्रम के उपरांत अटल चौक पर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के छाया चित्र पर माल्यार्पण और पूजन किया गया जहां श्री वाजपेयी को पुष्प अर्पित कर नमन किया गया । सुशासन थीम पर आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए भाजपा जिला महामंत्री निश्चल गुप्ता ने कहा  प्रखर राष्ट्रवादी , प्रख्यात कवि  पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कारण ही आज हमें एक अलग राज्य छत्तीसगढ़ में रहने का अवसर मिला है उन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण कर हमें एक पहचान दी वही ग्रामीण क्षेत्रों तक विकास पहुचाने के लिये प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की परिकल्पना रखी आज देश का हर गाँव शहर से पक्की सड़क से जुड़ा है जिसने ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने का ऐतिहासिक कार्य किया है । भाजपा मंडल अध्यक्ष हरिशंकर वर्मा ने श्री वाजपेयी को युग पुरूष बताते हुई उनके जीवन से प्रेरणा लेने की बात कही और देश के अंतिम व्यक्ति तक जनकल्याण के योजनाओं को पहुचाने के उनके सनकल्प को दोहराते हुए सुशासन पर बल दिया ।कार्यक्रम को भाजपा नेता गणेश सोनी , बलराम जानू , ने भी सम्बोधित करते हुए अटल बिहारी वाजपेयी के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए उनके विचारों को याद किया । कार्यक्रम में आये जिले के आला अधिकारियों ने व्यवस्थित कार्यक्रम केंलिय नगर पंचायत सीएमओ अमिरेश सिंह और उनके अमले के कार्यो की सराहना किये ।

जनप्रतिनिधि , प्रशासन और जनभागीदारी से आएगा सुशासन -
सुशासन सभा को संबोधित करते हुए राहुल देव गुप्ता कलेक्टर मुंगेली ने कहा कि जवाबदेही , पारदर्शी प्रशासन के साथ जनप्रतिनिधियों और आमजन सहभागिता से सुशासन को प्राप्त किया जाएगा उन्होंने जिले में सुशासन की अपनी वचनबद्धता को दोहराते हुए सामूहिक प्रयास से सुशासन के लक्ष्यों को प्राप्त करने की बात कही । कलेक्टर राहुल देव ने आमजनों को आश्वस्त करते हुए जिले के हर वर्ग को शासन के जनकल्याणकारी योजनाओं  से लाभान्वित करने विशेष कार्ययोजना पर चलने की बात कही । जिला पंचायत सीईओ प्रभाकर पांडेय ने ग्रामीण विकास के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिये सुशासन पर बल देते हुए ग्रामीण स्थानीय प्रशासन मे जवाबदेही और पारदर्शिता लाने की बात कही ।

कर्मयोगी हुए पुरष्कृत - कार्यक्रम में नगर के स्वच्छता कर्मी और नगर पंचायत कर्मी पुरष्कृत किये गए ।कलेक्टर राहुल देव और उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने इन कर्मयोगियों को सम्मानित करते हुई स्वच्छता को सर्वपरि रखने को कहा । सफाई कर्मियों को नारियल और साल देकर सम्मानित किया किया गया । आखिर में सीएमओ अमिरेश सिंह ने आभार व्यक्त किया वही संचालन पीयूष पांडेय ने किया । कार्यक्रम में जिला महामंत्री निश्चल गुप्ता , मण्डल अध्यक्ष हरिशंकर वर्मा , नगर पंचायत अध्यक्ष ग्वाल दास अनंत,  गणेश सोनी , विधायक प्रतिनिधि रघु वैष्णव , सांसद प्रतिनिधि बलराम जानू , मनीष यादव , गोपाल डनसेना , महेंद्र गुप्ता ,  बलदाऊ जयसवाल ,  विकास साहू , इंद्रजीत यादव , छोटू पाली , सहित ब्लाक के सभी विभाग प्रमुख उपस्थित रहे ।