प्रवर्तन निदेशालय ने निलंबित आईएएस रानू साहू सहित कांग्रेस के दो विधायकों के खिलाफ विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश की चार्जशीट

प्रवर्तन निदेशालय ने निलंबित आईएएस रानू साहू सहित कांग्रेस के दो विधायकों के खिलाफ विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश की चार्जशीट

रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय  ने निलंबित आईएएस अधिकारी रानू साहू के खिलाफ आज विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में चार्जशीट पेश किया।।कोल सहित अन्य मामलों को लेकर ईडी की टीम ने जेल में ही रानू साहू से काफी देर तक पूछताछ भी की थी।छत्तीसगढ़ में काफी समय से इस मामले की चर्चा बनी हुई है।ईडी की जांच में अभी कई और अफसरों की भी जांच होने की बात सामने आ रही है।डीएमएफ वाले जिलों की विशेष जांच भी चल रही है।

इसके अलावा रानू साहू, निखिल चंद्राकर के अलावा विनोद तिवारी, विधायक देवेंद्र यादव, विधायक चंद्रदेव राय, आरपी सिंह, रोशन सिंह, पीयूष साहू, नवनीत तिवारी, मनीष उपाध्याय आरोपी बनाए गए हैं।प्रवर्तन निर्देशालय ने CBI जांच की मांग को लेकर पिटिशन दायर किया है। इस पिटिशन पर सप्ताह भर बाद सुनवाई होने की संभावना है। इससे पहले पिछले सप्ताह भी ईडी ने शराब घोटाला मामले में भी इसी तरह हाईकोर्ट से CBI जांच कराने की मांग को लेकर एक याचिका पेश किया है।जिस पर अगले सप्ताह सुनवाई होने की संभावना है।

मामले को लेकर हाईकोर्ट में याचिका हुई दायर

ईडी के वकील डॉ सौरभ पांडेय ने यह भी बताया कि कोयला घोटाले और लेवी वसूली मामले में आज बिलासपुर हाईकोर्ट में रिट पिटीशन दायर कर ईडी ने सीबीआई जांच की मांग की है।सभी प्रमुख आरोपी अब तक जेल में है।इस मामले की चर्चा प्रदेश सहित देश मे भी बड़े जोरो पर है।गौरतलब है कि 550 करोड़ रूपए के कोयला घोटाले में प्रवर्तन निर्देशालय ने  निलंबित आईएएस रानू साहू के साथ ही आईएएस समीर विश्नोई,सूर्यकांत तिवारी,सुनील अग्रवाल सहित माइनिंग अफसरों समेत आधा दर्जन से अधिक लोगो को गिरफ्तार किया था। ये सभी न्यायिक रिमांड पर जेल में हैं।ईडी ने इन सभी आरोपियों को जेल में विशेष सुविधा देने की बात कही थी।