कांग्रेस सभापति ने अपने ही नगर पंचायत के क्लर्क पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

कांग्रेस सभापति ने अपने ही नगर पंचायत के क्लर्क पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

मुंगेली।पथरिया- नगर पंचायत पथरिया के कांग्रेस पार्षद एवं लोक निर्माण विभाग के सभापति संपत जायसवाल ने अपने ही खण्ड के क्लर्क विकास शर्मा के ऊपर गम्भीर आर्थिक अनियमितता के आरोप लगाए हैं। मुंगेली कलेक्टर राहुल देव को ज्ञापन सौंपकर उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।सभापति द्वारा इस मामले में लिखित शिकायत करते हुए बताया कि उक्त क्लर्क, कैशियर द्वारा छोटे छोटे कामों को खुद दूसरे के नाम से कर के अनाप शनाप राशि आहरित कर लेता है। सभापति ने आरोप लगाया कि फर्जी बिल लगाकर भी हर माह हजारों रुपए की राशि का शासन को चपत लगा रहा है। निविदा प्रक्रिया को प्रभावित कर  ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने के लिये नियमों को तोड़ मरोड़ कर काम किया जा रहा है।इस तरह अनेक आरोप लगाते हुए कलेक्टर से जांच की मांग की है।सभापति संपत जायसवाल ने बताया कि नगर पंचायत में जनप्रतिनिधियों की कोई नहीं सुनता क्लर्क, कैशियर द्वारा जमकर भ्रस्टाचार किया जा रहा है,आलम यह है कि ठेकेदार पूरा नगर पंचायत चला रहे है और मनमानी करते हुए घटिया निर्माण कार्य करके पूरा राशि प्राप्त कर ले रहे हैं। नगर में खराब निर्माण कार्य को लेकर जनता में आक्रोश है मुझे भी नागरिको ने शिकायत करते हुए बताया है कि नगर में चल रहे करोड़ो के काम गुणवत्ताहीन है।मैने नागरिकों की आवाज कलेक्टर तक पहुचाने का काम किया है अब प्रशासन जांच करेगी तो आफिस के बाबू और ठेकेदारों की मिलीभगत सामने आ जायेगी। इसी तरह कांग्रेस की एक और पार्षद ने भी गुणवत्ताहीन कार्य औरआर्थिक अनियमितता की बात करते हुए सभी आरोपों की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। पार्षदों ने कहा कि ठेकेदारों को किस आधार पर खुली छूट दी गई है इसकी जांच होनी चाहिए

अधिक दर पर देते है निविदा -
सभापति ने अपने लिखित शिकायत में बताया है कि नगर में जो ऑफलाइन निविदा आमंत्रित किया जाता है उसे विकास शर्मा द्वारा मैनेज करते हुए सेटिंग जमाकर निविदा ठेकेदारों के मर्जी के दर पर प्रदान किया जा रहा है इसकी पुष्टि इस बात से होती है कि नगर में जितने भी ऑफलाइन निविदा निकाली जाती है वह ऊंचे दर पर जाता है जबकि अन्य निकायों में निविदा नीचे दर पर जाता है इस तरह निविदा प्रक्रिया को प्रभावित करते हुए शासन को लाखों की आर्थिक क्षति पहुचाई जा रही है। सभापति ने सभी निविदा की जांच की  मांग की है।

बिना काम भुगतान -
 नगर पंचायत में बिना काम के फर्जी बिल लगाकर भुगतान करने का भी आरोप लगाते हुए हर माह कटने वाले चेक की जांच की मांग की गई है।

ब्यूरो रिपोर्ट