व्यापार विहार स्थित ट्रेडर्स संचालक के घर हुई लाखों की चोरी का खुलासा,दो आरोपी गिरफ़्तार, चोरी की रकम से जमीन खरीदने का किया था सौदा

व्यापार विहार स्थित ट्रेडर्स संचालक के घर हुई लाखों की चोरी का खुलासा,दो आरोपी गिरफ़्तार, चोरी की रकम से जमीन खरीदने का किया था सौदा

बिलासपुर। बीते दिनों व्यापार विहार स्थित हिन्दुजा ट्रेडर्स के संचालक के घर पर हुए लाखो रुपए की चोरी का सिविल लाईन पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि दुकान संचालक के घर में नगदी रकम 7 लाख रूपये एवं एक मोबाईल चोरी के मामले में आरोपी आकाश डहरिया को  सिविल लाईन एवं एसीसीयु की टीम ने गिरफ़्तार किया।आरोपी के पास से नगदी रकम 4 लाख 3 हजार रूपये एवं एक मोबाईल जप्त किया गया है। आरोपी आकाश डहरिया ने चोरी कर रकम को छिपाने के लिए अपनी मां शांति डहरिया को दिया था। आरोपी और उसकी मां उस चोरी की रकम से मिनिमाता नगर में जमीन खरीदने के लिए सौदा कर रहे थे। इस मामले में चोरी के रकम को अपने पास रखने के आरोप में आरोपी आकाश डहरिया की मां शांति डहरिया को भी आरोपी बनाया गया है।

एडिशनल एसपी राजेन्द्र जायसवाल ने इस मामले का खुलासा करते हुए जानकारी दी की हिंदुजा ट्रेडर्स के संचालक सुरेश हिन्दुजा ने थाना सिविल लाईन में रिपोर्ट दर्ज कराया उनका व्यापार विहार छोटी पार्किंग के पास हिन्दूजा ट्रेडर्स के नाम से होल सेल की दुकान है। जहां सुरेश हिंदुजा सहित उनके दो पुत्र दूकान की देख रेख करते है। तीन चार महीने पहले उनके ग्वालियर का पैतृक मकान बेचकर जमीन की रकम को अपने घर में रखे थे। 21.10 की सुबह 10 बजे करीब सुरेश हिंदुजा का छोटा लड़का दुकान खोलने चला गया। तथा दोपहर 12ः30 बजे सुरेश हिंदुजा और उनका बड़ा बेटा हिमांशु हिन्दुजा घर में ताला लगाकर दुकान चले गए।शाम को जब घर पहुंचे तो देखा घर मे लगे ताले को किसी ने तोड़ दिया है। कमरे के अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा हुआ था।ऊपर के कमरे में लगे हुए ताला को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा आरी से काटकर अंदर घुस कर  घर में लगे नल टोटी को खोले है। सारा सामान बिखरा पड़ा है तब अटैची को देखा जिसे आरी से काटकर खोलकर अटैची में रखे नगदी 90,000 रूपये तथा एक वीवो एस वन मोबाईल जिसकी कीमत 5000 रूपये का कुल कीमती 95,000 रू हैं।इसी बीच प्रार्थी ने बताया कि परिवार के अन्य सदस्यों के द्वारा रखे गये रकम की भी चोरी हुई है। इस प्रकार उनके घर से कुल 7 लाख रूपये की चोरी हुई है।
थाना सिविल लाईन एवं एसीसीयु की संयुक्त टीम गठित कर उक्त चोर की पतासाजी की गई।इस दौरान पतासाजी करने पर जानकारी मिली की आकाश डहरिया नामक लड़का जो कुली कबाडी का काम करता है।जो अपने पारिवारिका काम में लगातार अधिक रूपये खर्च कर रहा है। जिस पर लागातार निगरानी रखी गई।आरोपी लड़के से पूछताछ किया गया तो उसने बताया कि लोहे का पाईप चोरी करने के लिए पडोस के घर में घुस गया था। वहां व्यक्ति होने से वहां से कूदकर दिवाल के सहारे सुरेश हिदूजा के घर में घुसा। जिसके घर के उपर एक कमरे में ताला लगा हुआ था जिसे मैं लोहे की आरी की मदद से काटा कर कमरा अंदर प्रवेश किया। दो कमरो को चेक करने पर कुछ नही मिला तो अंदर के बेडरूम के पलंग के गददा को उठाकर देखा तो एक बैग में रखे 90,000 रूपये एवं दुसरे कमरे में लगभग करीब 6,10,000 रू. कुल सात लाख रू. मिला जिसे आरोपी चोरी कर फरार हो गया।चोरी की रकम को अपनी मां शांति डहरिया को दिया उसी रकम में से प्रतिदिन कुछ न कुछ रकम निकाल कर खर्च कर रहा था और मिनिमाता नगर में एक जमीन खरीदने का सौदा कर रहा हैं।आरोपी की निशानदेही पर मामले में कुल 4 लाख 3 हजार रूपये नगद एवं एक मोबाईल जप्त किया गया है। चोरी की रकम को आरोपी आकाश डहरिया की मां शांति डहरिया के द्वारा छिपाकर रखने के कारण शांति डहरिया को भी गिरफ्तार किया गया है।

ब्यूरो रिपोर्ट