*नक्शा सुधार एवं राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिए चलाएं अभियान - कलेक्टर राहुल देव* *कलेक्टर ने मुंगेली एसडीएम एवं तहसील कार्यालय का किया निरीक्षण

*नक्शा सुधार एवं राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिए चलाएं अभियान - कलेक्टर राहुल देव*  *कलेक्टर ने मुंगेली एसडीएम एवं तहसील कार्यालय का किया निरीक्षण

मुंगेली । कलेक्टर  राहुल देव ने आज अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं तहसील कार्यालय मुंगेली का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालय के विभिन्न शाखाओं में नामांतरण, बटांकन आदि राजस्व से संबंधित अभिलेखों का अवलोकन किया तथा राजस्व संबंधी प्रकरणों के त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आमजन नक्शा सुधार एवं राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिए तहसील एवं राजस्व कार्यालय के चक्कर लगाते हैं। इसके लिए अभियान चलाएं और आमजनों को राहत दिलाएं।
             कलेक्टर  देव ने तहसीलदार एवं राजस्व अधिकारियों को मौके पर जाकर नक्शा, बटांकन आदि राजस्व प्रकरणों का निरीक्षण कर त्वरित निराकरण के निर्देश दिए और गलत नक्शा काटने पर संबंधित पटवारी के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही करने के लिए कहा। उन्होंने त्रुटि सुधार के प्रकरणों पर भी विशेष ध्यान देते हुए उनके यथाशीघ्र निराकरण के निर्देश दिए।

*कार्यालय पहुंचे फरियादियों से बातचीत कर जाना हाल-चाल*

            कलेक्टर  राहुल देव ने कार्यालय में आए फरियादियों से भी बातचीत कर उनकी समस्याओं को सुना और उन्हें त्वरित लाभ दिलाने संबंधित तहसीलदार को निर्देशित किया। उन्होंने फरियादी संतोष साहू, सुमन प्रसाद, मालिक राम से बातचीत कर उनके राजस्व संबंधी समस्याओं को गंभीरता से सुना और तहसीलदार को जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ  प्रभाकर पाण्डेय, तहसीलदार कुनाल पाण्डेय मौजूद रहे।