*कलेक्टर के निर्देश पर राजस्व अधिकारियों ने सहकारी बैंकों का किया निरीक्षण* *किसी भी प्रकार की शिकायत मिलने पर की जाएगी कड़ी कार्यवाही*

*कलेक्टर के निर्देश पर राजस्व अधिकारियों ने सहकारी बैंकों का किया निरीक्षण*   *किसी भी प्रकार की शिकायत मिलने पर की जाएगी कड़ी कार्यवाही*

मुंगेली । कलेक्टर  राहुल देव के निर्देशानुसार राजस्व अधिकारियों ने जिले के विभिन्न सहकारी केंद्रीय बैंकों का औंचक निरीक्षण किया। अपर कलेक्टर श्री विजेन्द्र पाटले ने सहकारी बैंक मुंगेली एवं जरहागांव का औंचक निरीक्षण किया तथा बैंक संबंधी लेन-देन एवं धान बोनस राशि आहरण के संबंध में जानकारी ली। उन्होने शाखा प्रबंधक से कहा कि बैंक में किसानों एवं बैंक खाता धारकों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होना चाहिए। राशि आहरण के समय किसी भी प्रकार की शिकायत मिलने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।


              कलेक्टर के निर्देश पर जिला सहकारी बैंक सेतगंगा, बोड़तरा, कंतेली, सरगांव, पथरिया का संबंधित क्षेत्र के एसडीएम, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार द्वारा औंचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान बैंकों में किसानों एवं खाता धारकों को आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। सभी ग्रामों के लिए समय सारणी जारी कर ग्रामों में मुनादी कराने के भी निर्देश दिए गए। साथ ही बुजुर्ग एवं दिव्यांगजन व्यक्तियों को आवश्यक सुविधा मुहैया कराने के लिए कहा।   

*राजस्व अधिकारियों द्वारा धान खरीदी केंद्रों का भी किया गया निरीक्षण*

     कलेक्टर के निर्देशानुसार राजस्व अधिकारियों द्वारा सहकारी बैंक के अलावा धान उपार्जन केंद्रों का भी औचक निरीक्षण किया गया और धान खरीदी एवं उठाव, बारदाना की उपलब्धता आदि का भौतिक सत्यापन किया गया। बफर लिमिट से ज्यादा धान का उठाव शीघ्र कराने के निर्देश दिए गए। साथ ही समिति प्रबंधक को किसानों के लिए आवश्यक सुविधा मुहैया कराने और धान विक्रय कर चुके किसानों से रकबा समर्पण की कार्यवाही भी करने के निर्देश दिए।