*जिले के 56 केंद्रों में प्री बी.एड. एवं डी.एल.एड. परीक्षा 30 जून को* *कलेक्टर ने आवश्यक तैयारी के संबंध में ली बैठक

*जिले के 56 केंद्रों में प्री बी.एड. एवं डी.एल.एड. परीक्षा 30 जून को*  *कलेक्टर ने आवश्यक तैयारी के संबंध में ली बैठक

मुंगेली । व्यापम द्वारा आयोजित प्री बी.एड. एवं प्री डी.एल.एड. की परीक्षा 30 जून को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। प्रथम पाली में बी. एड. परीक्षा प्रातः 10 बजे से दोपहर 12.15 बजे तक तथा दूसरी पाली में डी. एल.एड.परीक्षा दोपहर 2.00 बजे से शाम 4.15 तक आयोजित की जाएगी। प्रथम पाली के लिए 24 केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें 06 हजार 409 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसी प्रकार द्वितीय पाली के लिए 32 केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें 08 हजार 120 परीक्षार्थी शामिल होंगे।
       कलेक्टर ने परीक्षा के सुचारू रूप से संचालन के लिए सभी पर्यवेक्षकों, केंद्राध्यक्षों, नोडल अधिकारी, सहायक नोडल अधिकारी एवं समन्वयक की बैठक ली। उन्होंने सभी केंद्रों में उचित बैठक व्यवस्था, प्रकाश, पीने का पानी, प्राथमिक उपचार, वाहन पार्किंग आदि की बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को परीक्षा के व्यवस्थित संचालन के लिए व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा जारी निर्देशों का अच्छी तरह पालन सुनिश्चित करने के लिए भी कहा।
                गौरतलब है कि  बी.एड. एवं प्री डी.एल.एड. परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में मोबाईल नहीं लाना है। परीक्षार्थी को प्रवेश पत्र के साथ आईडी प्रूफ लाना अनिवार्य है। इसके साथ-साथ सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने के 30 मिनट पहले केन्द्र में पहुंचना अनिवार्य है।