मतदाता जागरूकता के लिये 40 शिक्षक, शिक्षिकाओं ने किया रक्त दान , कलेक्टर ने कहा समानता का बोध कराता है मतदान का अधिकार

मतदाता जागरूकता के लिये 40 शिक्षक, शिक्षिकाओं ने किया रक्त दान , कलेक्टर ने कहा समानता का बोध कराता है मतदान का अधिकार

पथरिया- मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप के अंतर्गत ब्लाक मुख्यालय में विकास खंड स्तरीय मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन राहुल देव गुप्ता जिला निर्वाचन अधिकारी मुंगेली एवं कलेक्टर के मार्गदर्शन और आतिथ्य में आयोजित   किया गया। जिसमें विकास खंड के सभी स्कूलों से आये शिक्षक शिक्षिकाओं ने कार्यक्रम में मतदाता जागरूकता के लिये विभिन्न प्रकार के  नारा लेखन का उल्लेखनीय कार्य किये । वही 40 शिक्षक शिक्षिकाओं और अधिकारियों ने रक्त दान करके मतदाता जागरूकता का संदेश दिया बीईओ बीएस बेदी  प्रथम रक्त दाता रहे । कार्यक्रम की शुरुआत लक्ष्मी मानिकपुरी राजस्व विभाग के द्वारा  अतिथितियों के स्वागत गीत से किया गया ।उसके बाद एसडीएम पथरिया बीआर ठाकुर ने क्षेत्र के मतदान केंद्रों और उसमें होने मतदान प्रतिशत की जानकारी दिए । कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए राहुल देव जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर मुंगेली ने कहा कि क्षेत्र के 239 मतदान केंद्रों में 68 प्रविष्ट से कम मतदान हुआ है जिसे बढ़ाने के क्लिय मतदाता जागरूकता के तीन हजार से अधिक जागरूकता कार्यक्रम् आयोजित किया गया है। क्षेत्र में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के क्लिय  हम सब को प्रयास करना होगा जो हमारा संविधानिक कर्तव्य भी है । मतदान ही सभी भारतीयों में समानता का बोध कराने वाला एक प्रमुख अधिकार और कर्तव्य है । इसी तरह डिप्टी कलेक्टर अजय सतरंग ने भी क्षेत्र मे मतदान केंद्रों तक मतदाता को लाने के क्लिय गाँव गाँव मे  जागरूकता अभियान चलाने की बात कही । इसके बाद सभी शतप्रतिशत मतदान सुनिचित कराने शपथ क्लिय।

घर आजा संगवारी - जिला निर्वाचन अधिकारी के मार्गदर्शन में क्षेत्र के पलायन कर गए ग्रामीण महिला पुरुषों को मतदान करने अपने गाँव आने प्रेरित करने के क्लिय एक विशेष कार्ययोजना तैयार कर काम कर रही है जिसे आजा संगवारी नाम दिया गया है इसके अंतर्गत पलायन कर गए मजदूरों को वीडियो कॉल के माध्यम से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता , कोटवार   , सरपंच सचिव , सम्पर्क कर रहे है और मतदान के दिन गाँव आकर वोट करने प्रेरित कर रहे है यह कार्य जिला स्तर पर 22 हजार से अधिक पलायन मजदूरों को घर लाने के क्लिय अभियान चलाया जा रहा है ।

आई वील वोट - तहसीलदार छाया अग्रवाल ने मोबाइल पर आई विल वोट मैं मतदान करूंगा या करूंगी का स्लोगन दिया और सभी से इस स्लोगन को  व्हाट्सएप में डीपी के रूपः म् स्थान दे जिससे क्षेत्रभर म् मतदान करने के क्लिय जागरूकता आ सके इस तरह विभिन्न उपायों से मतदाओं को वोट करने प्रेरित करने के उद्देश्य से मतदान दिवस तक कार्यक्रम चलने की जानकारी दी गई । इस अबसर पर सीईओ प्रदीप प्रधान ,  बीईओ पीएस बेदी ,बीएमओ एआर बंजारे , महिला बाल विकास अधिकारी रेखा दुआ , एवम ब्लाक स्तरीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे ।