*लोकसभा निर्वाचन 2024* *अधिकारी दी गई जिम्मेदारियों को पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ करें - कलेक्टर राहुल देव

*लोकसभा निर्वाचन 2024* *अधिकारी दी गई जिम्मेदारियों को पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ करें - कलेक्टर राहुल देव

मुंगेली । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राहुल देव ने लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में आज सभी नोडल अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि लोकसभा निर्वाचन के लिए दी जिम्मेदारियों को सभी अधिकारी पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ करें। निर्वाचन के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने सरकारी भवनों, सार्वजनिक स्थानों पर राजनैतिक विज्ञापन की वाल राइटिंग, पोस्टर्स, कट आउट, होर्डिंग्स, बैनर, फ्लैग और निजी संपत्ति पर प्रदर्शित सभी अप्राधिकृत राजनीतिक विज्ञापन को शीघ्र हटाने के निर्देश दिए। साथ ही इसकी रिपोर्टिंग करने कहा। उन्होंने फ्लाईंग स्काट दल एवं स्थैतिक निगरानी दल को तत्काल सक्रिय करने के निर्देश दिए। 
      कलेक्टर ने जिले में लोकसभा निर्वाचन के दौरान शत-प्रतिशत मतदान के लिए विभिन्न स्थानों पर स्वीप गतिविधि को प्रमुखता से आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने चुनाव प्रशिक्षण के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि प्रशिक्षण की कार्यवाही समय पर पूर्ण हो जाए। उन्होंने सभी बीएलओ की मीटिंग लेने के निर्देश दिए। ताकि मतदाता सूची में किसी भी व्यक्ति का नाम न छूटे और कोई भी मतदाता मतदान करने से वंचित न हो। उन्होंने मतदान केन्द्रों में आवश्यक सुविधा पेयजल, छाया, दिव्यांगजनों के लिए रैम्प की सुविधा, माॅडल मतदान केन्द्र, वेबकाॅस्टिंग आदि के संबंध में जानकारी ली और मतदान केन्द्रों में सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 
        वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री गिरिजाशंकर जायसवाल ने सभी मतदान केन्द्रों में सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने और संवेदनशील क्षेत्रों में निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना की स्थिति में सूचना तत्काल जिला व पुलिस प्रशासन को उपलब्ध कराएं, ताकि समय पूर्व ही उसका निराकरण किया जा सके। इस अवसर पर अपर कलेक्टर  निष्ठा पाण्डेय तिवारी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  प्रभाकर पाण्डेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  पंकज पटेल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती मेनका प्रधान, संयुक्त कलेक्टर गिरीश रामटेके, तीनों एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर  अजय शतरंज सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।