आत्महत्या के लिए पत्नी को प्रेरित करने वाला पति को भेजा जेल

आत्महत्या के लिए पत्नी को प्रेरित करने वाला पति को भेजा जेल

पथरिया - मामला थाना अंतर्गत ग्राम डाड़गांव का है जहाँ कुछ माह पहले गाँव की एक महिला ने  खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिस पर पुलिस मर्ग कायम किया गया।

पथरिया पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम डाड़गांव की महिला मृतिका सृष्टि गेंदले पति सूर्यकांत गेंदले  उम्र 25 वर्ष ने दिनांक 28/10/2023 की रात्रि 9 बजे अपने घर के  कमरे मे लगे पंखे पर साड़ी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली गई थी। जहाँ मृतिका नवविवाहित होने के कारण नायब तहसीलदार की उपस्थिति मे जाँच पांचनामा कर पीएम करने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया।

पुलिस ने बताया की जाँच के दौरान मृतिका के मा -  बाप  एंव उसके पति सूर्यकान्त गेंदले , सास, ससुर, ननद से पूछताछ किया गया जहाँ पता चला की सृष्टि गेंदले चार माह पूर्व अपने बहन के किराये के मकान मुंगेली मे रहती थी। जहां डाड़गांव गांव का रहने वाला युवक सूर्यकांत गेंदले के साथ  मृतिका का प्रेम संबंध हुआ जिससे दोनों आर्य समाज में शादी  किये। साथ ही उनके परिजनों ने उन दोनों का अमर टापू में सामाजिक रीति रिवाज से शादी कराया। उपहार के तौर पर परिजनों ने उपहार के तौर पर टीवी, पंखाब, कूलर, बेड,अलमारी,बर्तन, भी वर वधु को दिए। कुछ माह बाद दोनों के जीवन मे मृतिका द्वारा एक लड़का को जन्म दिया जो इलाज के दौरान बच्चे का मौत हो गया।

जिसके बाद पति द्वारा आये दिन मृतक महिला को छोटी छोटी बातो को लेकर गाली गलौच  करते हुए मार पिट करने लगा था। जिस बात को लेकर मृतिका के परिजनों ने सूर्यकान्त को दो तीन बार समझाइस भी दी गई थी।
लेकिन सूर्यकांत गेंदले द्वारा  महिला को आए दिन उसके परिजन से पैसा मांगने को कहा जाता था जिस महिला शारीरिक एवं मानसिक प्रताड़ित होकर खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
 पुलिस  ने आरोपी सूर्यकांत गेंदले पिता उमेंद के ऊपर अपराध क्रमांक 76 /2024 धारा 306 भादवी के तहत कार्यवाही करते हुए उसे दिन रविवार को जेल भेज दिया गया।