*खेल को बढ़ावा देने मद्कूद्वीप में बनाया जाएगा खेल परिसर: उप मुख्यमंत्री अरुण साव

*खेल को बढ़ावा देने मद्कूद्वीप में बनाया जाएगा खेल परिसर: उप मुख्यमंत्री अरुण साव

मुंगेली । उप मुख्यमंत्री  अरूण साव विकासखण्ड पथरिया के ग्राम मद्कूद्वीप में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए। इस दौरान आयोजन समिति के पदाधिकारियों द्वारा उप मुख्यमंत्री श्री साव का भव्य स्वागत किया गया। उप मुख्यमंत्री श्री साव ने कहा कि मद्कूद्वीप को पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा, जिससे छत्तीसगढ़ के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने इस क्षेत्र में खेल परिसर बनाने की भी बात कही। उप मुख्यमंत्री श्री साव ने कहा कि खेल से टीम वर्क और लीडरशीप की भावना बढ़ती है और जीवन में नई ऊर्जा का संचार होता है। खेल से स्वस्थ शरीर एवं मस्तिष्क का विकास होता है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार द्वारा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है, जिससे प्रतिभावान खिलाड़ी राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर सके।

*विजेता टीम को किया गया पुरस्कृत*

        मद्कूद्वीप में आयोजित पुरूष कबड्डी प्रतियोगिता में कुल 30 टीमों ने भाग लिया, जिसमें 04 टीम ढाबाडीह, कोकड़ी, बोड़सरा और सूरजपुरा ने सेमीफाइनल में स्थान बनाया। अंतिम मुकाबला कोकड़ी और सूरजपुरा के बीच खेला गया, जिसमें कोकड़ी कबड्डी टीम ने प्रथम स्थान और सूरजपुरा की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। उप मुख्यमंत्री ने विजेता खिलाड़ियों को शील्ड एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर उनका हौंसला बढ़ाया। प्रथम स्थान पाने वाली टीम को 15 हजार रूपए तथा दूसरा स्थान पाने वाली टीम को 11 हजार रूपए प्रदान किया गया। इसी प्रकार तीसरा और चैथा स्थान पाने वाली टीम को क्रमशः 5100 रूपए और 3100 रूपए प्रदान किया गया। उप मुख्यमंत्री ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए समिति को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
       कार्यक्रम में बिल्हा विधायक श्री धरमलाल कौशिक, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती अम्बालिका साहू, स्थानीय जनप्रतिनिधि, आयोजन समिति के सदस्य एवं पदाधिकारी और बड़ी संख्या कबड्डी खेल प्रेमी मौजूद रहे।