*मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से स्वामी आत्मानंद कोचिंग योजना का किया शुभारंभ* *जिले के शासकीय स्कूलों में अध्ययनरत कक्षा 12वीं के 300 विद्यार्थियों को मिलेगी जेईई तथा नीट की निःशुल्क कोचिंग, बच्चों में दिखा उत्साह

*मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से स्वामी आत्मानंद कोचिंग योजना का किया शुभारंभ*  *जिले के शासकीय स्कूलों में अध्ययनरत कक्षा 12वीं के 300 विद्यार्थियों को मिलेगी जेईई तथा नीट की निःशुल्क कोचिंग, बच्चों में दिखा उत्साह

मुंगेली। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने आज अपने निवास कार्यालय रायपुर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बच्चों के कैरियर निर्माण के लिए जेईई तथा नीट प्रवेश परीक्षा की तैयारी हेतु स्वामी आत्मानंद कोचिंग योजना का शुभारंभ किया। इस कोचिंग के जरिए एलन संस्था के शिक्षकों द्वारा शासकीय स्कूलों में अध्ययरनत कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों को इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की प्रतियोगी परीक्षाओं की आनलाईन तैयारी कराई जाएगी। शुभारंभ के अवसर पर बी. आर. साव स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट हिन्दी माध्यम स्कूल से अपर कलेक्टर  विजेन्द्र पाटले सहित संबंधित विभाग के अधिकारी, स्कूल के प्राचार्य, शिक्षकगण और बड़ी संख्या में विद्यार्थी वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े हुए थे। 
              जिला मिशन समन्वयक  ओ. पी. कौशिक ने बताया कि इस योजना के माध्यम से जिले के बी. आर. साव स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम स्कूल मुंगेली, महंत जगन्नाथ दास स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल लोरमी और स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल पथरिया में जेईई तथा नीट प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराई जाएगी। प्रत्येक स्कूलों में कोचिंग हेतु एक-एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति की गई है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में जेईई और नीट प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए शासकीय स्कूलों के कक्षा 11वीं में 60 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित करने वाले उत्तीर्ण 300 विद्यार्थियों का पंजीयन किया जाना है। जिसमें से 166 बच्चों का पंजीयन हो चुका है। 
          स्वामी आत्मानंद कोचिंग योजना के शुभारंभ के दौरान कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों में अच्छा-खासा उत्साह नजर आया। विद्यार्थियों ने खुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री श्री बघेल को धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा कि अब हमें जेईई तथा नीट प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए जिले से बाहर जाना नहीं पड़ेगा। बी.आर साव स्कूल की व्याख्याता अनिता दीक्षित ने कहा कि ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों की बच्चे पहले चाह कर भी जेईई-नीट की कोचिंग नहीं कर पाते थे, अब इस योजना का शुभारंभ होना बच्चों के कैरियर निर्माण में सहायक सिद्ध होगा। बी.आर साव स्कूल के जिला नोडल श्री राजेन्द्र सिंह क्षत्रिय ने कहा कि कोचिंग की शुरूआत होने से नीव का पत्थर साबित होगा।