छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर में सहायक ग्रेड 3के 143पदों पर भर्ती ऐसे करे आवेदन

छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर में सहायक ग्रेड 3के 143पदों पर भर्ती ऐसे करे आवेदन

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय, बिलासपुर की स्थापना में सहायक ग्रेड-III के 143 पदों पर नियुक्ति के लिए पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं, जिसके अनुसार दिनांक 31.10.2023 तक ऑनलाइन (Online) आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए विज्ञापन में दिए गए सामान्य निर्देशों के साथ विस्तृत विज्ञापन को ध्यान से पढ़ना चाहिए। निर्देशों का अनुपालन नहीं करने वाले उम्मीदवारों को सरसरी तौर पर अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।


पदों के नाम – सहायक ग्रेड-III

पदों की संख्या – कुल 143 पद

वेतन – सहायक ग्रेड-III (वेतन मैट्रिक्स का स्तर-4) (19500-62000)


महत्वपूर्ण तिथियाँ –
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत की तिथि – 05.10.2023
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि – 31.10.2023
शैक्षिक योग्यता:– 
आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए।
उम्मीदवार के पास आई.टी.आई. से कंप्यूटर में 1 वर्ष का डिप्लोमा कोर्स होना चाहिए।
आयु सीमा:–
01.01.2023 को न्यूनतम आयु 21 वर्ष प्राप्त कर ली है और न्यूनतम आयु 30 वर्ष (छत्तीसगढ़ के वास्तविक निवासी के मामले में 40 वर्ष) प्राप्त नहीं की है।

बशर्ते कि उम्मीदवारों की ऊपरी आयु सीमा सी.जी. हो। सरकारी कर्मचारी चाहे स्थायी हों या अस्थायी, उन्हें उपरोक्त उपलब्ध छूटों के अतिरिक्त 5 वर्ष तक की छूट दी जाएगी।

बशर्ते कि छत्तीसगढ़ सरकार, जीएडी परिपत्र दिनांक 27.09.2014 के अनुसार शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्तियों (दिव्यांग व्यक्तियों) को आयु में छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया:–
चयन लिखित परीक्षा और कौशल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा, परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी।
इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन (Online) माध्यम से आवेदन कर सकते हैं इसके लिए नीचे दिए गए आवेदन लिंक पर क्लिक करें, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से पहले विस्तृत विज्ञापन को ध्यान से पढ़ें। उम्मीदवार को यह सुनिश्चित करना होगा कि उसके पास एक सक्रिय मोबाइल नंबर है। एक मोबाइल नंबर का उपयोग करके केवल एक ही पंजीकरण किया जा सकता है।

ब्यूरो रिपोर्ट