सिम्स हॉस्पिटल में एसी के कॉपर वायर की चोरी करने वालों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सिम्स हॉस्पिटल में एसी के कॉपर वायर की चोरी करने वालों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिलासपुर। बीते दिनों सिम्स हॉस्पिटल के अलग-अलग कमरों में लगे एसी के कॉपर वायर की चोरी का मामला सामने आया था। इसके बाद सिम्स हॉस्पिटल में फैली अव्यवस्था और चोरी के मामले को संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर अवनीश शरण ने सिम्स का औचक निरीक्षण किया था। कलेक्टर ने कल ही सिम्स के सिक्योरिटी कंपनी के ऊपर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। कोतवाली पुलिस ने आज इस घटना में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

अस्पताल प्रबंधन ने कराया था शिकायत दर्ज
सिम्स हॉस्पिटल के उप चिकित्सा अधिकारी डाॅ. विवेक शर्मा ने थाना सिटी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि सिम्स आयुर्विज्ञान संस्थान बिलासपुर में अलग अलग कक्ष में लगे ए.सी.का कापर वायर कनेक्शन 18 नग अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर ली गई है। कोतवाली में अपराध क्रमांक 219/2024 धारा 380 भादवि पंजीबद्ध कर पातासाजी की जा रही थी।
इस दौरान कोतवाली पुलीस को मुखबिर से सूचना मिली कि किशन आडिले एवं प्रदीप कचेर  दोनो गुरूघासी दास मंदिर घुरू में रहते  है। चोरी के ए.सी. कापर पाईप को मन्नू चैक स्थित गणेश मौर्य के कबाडी दुकान में बेच रहे है। मुखबिर के निशानदेही पर मन्नू चौक स्थित गणेश मौर्य के कबाडी दुकान में घेराबंदी कर आरोपियो को पकडा गया। आरोपी किशन आडिल एवं प्रदीप कचेर से ए.सी. कापर पाईप के संबंध मे पूछताछ करने पर शुरू में पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर सिम्स अस्पताल बिलासपुर से ए.सी. पाईप को चोरी करना तथा ए.सी. कापर पाईप को गणेश मौर्य के कबाडी दुकान में बेचना स्वीकार किया।चोरी के इस अपराध में शामिल आरोपी ज़िला अस्पताल में सिक्योरिटी गार्ड का काम करता रहा है। कापर पाईप को कबाडी गणेश मौय के दुकान एवम आरोपी के घर से बरामद किया गया।आरोपियो को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया। साथ ही ये भी पता लगाया जा रहा है कि इस मामले में सिम्स के अन्य स्टाफ की संलिप्तता तो नहीं है। हालांकि पूरे मामले में सिम्स की सिक्योरिटी कंपनी संदेह के दायरे में है क्योंकि इतने दिनों से चोरी होने बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं कीं गयी थी। पुलिस ने दावा किया कि  जो भी इस मामले में शामिल होगें उनके ख़िलाफ़ भी सख्त कार्यवाही होगी।

ब्यूरो रिपोर्ट