बीजेपी सरकार में साधु संत भी सुरक्षित नहीं, महंत पर धारदार हथियार से हमला

बीजेपी सरकार में साधु संत भी सुरक्षित नहीं, महंत पर धारदार हथियार से हमला

बिलासपुर। भाजपा की सरकार में अब साधु संत भी सुरक्षित नहीं है। बिलासपुर जिले के रतनपुर में काली कमली आश्रम के महंत पर धारदार हथियार से हमला हुआ है। लहूलुहान महंत की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सामान्य धाराओं में अपराध दर्ज किया है। मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है।

रतनपुर थाना क्षेत्र के काका पहाड़ी के नीचे काली कमली आश्रम है। इस आश्रम के महंत है श्यामसुंदर दास। महान श्याम सुंदर दास पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला हुआ। एक शराबी को आश्रम आने से मना करने पर शराबी ने चाकू से जानलेवा हमला कर महंत को घायल कर दिया। महंत ने अपनी शिकायत में बताया है कि शुक्रवार 23 फरवरी को मैं 7:00 बजे अपने मंदिर आश्रम में था तभी धारा और सुरेश गुप्ता आया और फोन चोरी की बात को लेकर मुझे गाली गुप्तार करने लगा। जिसे मना करने पर और दुबारा आश्रम नहीं आने की समझाइश देने पर महंत को  मां बहन की गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी देकर किसी धारदार वस्तु से महंत के ऊपर हमला कर दिया।

बचने के चक्कर में महंत ने जब अपनी हथेली आगे बढ़ाई तो उनकी दोनों उंगलियों, सर, बाई भुजा, कंधा व पीठ में धारदार हथियार से चोट लगी। शोर मचाने पर व अन्य लोगों के आने पर आरोपी भाग खड़ा हुआ। आरोपी ने धारदार हथियार से हत्या की नियत से ही हमला किया था पर लोगो के आ जाने से उसकी मंशा सफल नहीं हुई। पुलिस से शिकायत पर रतनपुर पुलिस ने केवल 323,294,506 के तहत सामान्य धाराओं में आरोपी दारा उर्फ सुरेश गुप्ता के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।  वृद्ध महंत को इलाज के लिए रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है। आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है।

ब्यूरो रिपोर्ट