*शाला प्रवेश उत्सव पर विधायक ने सरस्वती साइकिल योजना के तहत किया साइकिल का वितरण*

*शाला प्रवेश उत्सव पर विधायक ने सरस्वती साइकिल योजना के तहत किया साइकिल का वितरण*


बिलासपुर।- तखतपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल चिचिरदा, खरकेना व शासकीय हाई स्कूल छतौना में शासन की महत्वाकांक्षी योजनान्तर्गत "सरस्वती सायकल योजना" के तहत 99 छात्राओं को सायकल वितरण कर, शाला प्रवेश उत्सव मनाया गया।
सायकल वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि तखतपुर विधायक डॉ. रश्मि आशिष सिंह मौजूद रही। इस अवसर पर छत्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि जब से छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार आयी है तब से बेटियों के लिए अनेको योजनाओं क्रिनांवयन किया जा रहा है। इस योजना के तहत साइकिल प्राप्त करने वाली छात्राओं के लिए शासन से मिले उपहार उनकी आगे की पढाई के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने आगे कहा कि विद्यालय से दूर रहने वाली और आर्थिक तंगी से जुझ रहे परिवार की बेटियो के लिए यह योजना एक बडा वरदान है। इस योजना के तहत साइकिल प्राप्त करने वाली छात्राएं अपने घरों से आसानी से पढाई के लिए स्कूल पहुंच सकती है। कार्यक्रम में प्राचार्य ने शाला की उपलब्धियों व भविष्य की कार्ययोजनाओं को भी सामने रखी।
इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सकरी अध्यक्ष राजू साहू जनपद सदस्य अशोक साहू, उपसरपंच चिचिरदा श्रीमती सुमन कौशिक, रोजगार सहायक रवि कौशिक, योगेश साहू सेवा सहकारी अध्यक्ष छतौना जवाहर सूर्यवंशी, सरपँच रामप्रसाद सूर्यवंशी, परमेश्वर साहू, विकास साहु,जवाहर सूर्यवंशी, नरहर,अस्वनी कौशिक,मालिकराम साहु,लक्ष्मी साहु, लोमस साहू, दुर्गेश साहू, संदीप सूर्यवंशी ,तुलसी कौशिक,प्रहलाद यादव सहित शाला के प्राचार्य व स्टॉप उपस्थित रहे।