विकसित भारत संकल्प यात्रा को मिल रहा लोगों को अच्छा प्रतिसाद, चौथे दिन 6730 लोग पहुंचे शिविर में,आज मोपका और देवरीखुर्द में शिविर

विकसित भारत संकल्प यात्रा को मिल रहा लोगों को अच्छा प्रतिसाद, चौथे दिन 6730 लोग पहुंचे शिविर में,आज मोपका और देवरीखुर्द में शिविर

बिलासपुर/केंद्रीय योजनाओं का प्रत्यक्ष लाभ और छूटें हुए हितग्राहियों को जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरु किए गए विकसित भारत संकल्प यात्रा से आम नागरिकों को काफी लाभ मिल रहा है। यात्रा के तहत लगाए जा रहे शिविर में दिन प्रतिदिन लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है। यात्रा चौथे दिन आज शहर में दो शिविरों का आयोजन किया गया, पहला शिविर सुबह 9 बजे से 1 बजे तक स्व. शेख गफ्फार आत्मानंद स्कूल तारबाहर और दूसरे शिविर का आयोजन का दोपहर 1.30 बजे से शाम 6 बजे तक यादव समाज सामुदायिक भवन हेमुनगर में किया गया जिसमें 6730 लोग शामिल हुए।

इस शिविर के माध्यम से नागरिक जिन्हें अब तक केंद्रीय योजनाओं का लाभ नहीं मिला है वे इन योजनाओं के लिए आवेदन दे रहे हैं और इस शिविर के जरिए लोगों को शासकीय योजनाओं की भी जानकारी मिल रही है। आज शिविर में प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए 786 उज्जवला गैस कनेक्शन के लिए 255 आयुष्मान योजना के लिए 568 पीएम स्वनिधि के लिए 200 पीएम विश्वकर्मा योजना के लिए 163 लोग स्टाल पहुंचे। इसी तरह अन्य योजनाओं की जानकारी लेने लोग विभिन्न स्टालों में पहुंचे।

*20 दिसम्बर को देवरीखुर्द और मोपका में शिविर

  20 दिसम्बर को सवेरे 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक सामुदायिक भवन गदा चौक देवरीखुर्द और दोपहर 1.30 बजे से शाम 6 बजे तक  अंबेडकर भवन मोपका में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शिविर का आयोजन किया गया है।

ब्यूरो रिपोर्ट