देवांगन समाज के निर्वाचन के बाद समाज की प्रथम बैठक संपन्न

देवांगन समाज के निर्वाचन के बाद समाज की प्रथम बैठक संपन्न

मुंगेली । प्रदेश देवांगन समाज के निर्वाचन एवं शपथ ग्रहण के बाद प्रथम बैठक सत्यम विहार स्थित देवांगन समाज भवन में बैठक आयोजित किया गया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप देवांगन सहित सभी नवनिर्वाचित सदस्यों द्वारा मनोनित प्रदेश देवांगन समाज के संगठन उपाध्यक्ष रवि देवांगन, महिला अध्यक्ष किरण देवांगन और युवा अध्यक्ष मनोहर देवांगन को जिम्मेदारी दिया गया। यह जिम्मेदारी समाज के प्रति लगाव व ईमानदारी के साथ निर्वहन करने के लिए दिया सौंपी है।

 प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप देवांगन ने कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुॅचना हम सबके जिम्मेदारी है। समाज को आगे बढ़ाने के लिए सभी को जागरूक करना व उन्हे योजनाओं का लाभान्वित करना मुख्य उद्देश्य है। उन्होने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से तरह-तरह के अफवाह होती रहती हैं इससे दूर रहने व जागरूक नागरिक बनाने की सलाह भी दिया गया। समाज सेवा में वही व्यक्ति जुड़े जो कार्य करने में सक्षम व समाज के प्रति लगाव हो। समाज मे मैं की भावना कभी नही होना चाही। 
 बैठक में समाज के छात्र-छात्राओं को शिक्षा के क्षेत्र में अलख जगाने के लिए जोर दिया गया। समाज के गरीब परिवार के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति, ड्रेस, काॅपी, पुस्तक सहित अन्य जरूरी सामग्री भेंट कर मदद करने की बात कहीं। ताकि समाज के गरीब परिवार के लोग पढ़ाई में किसी भी प्रकार के बांधा उत्पन्न न हो सके। बैठक में समाज के लोगो को एकजुट करना और उन्हे आगे बढ़ाने के लिए रणनीति तैयार किया गया। ताकि देवांगन समाज अन्य समाज के जैसे आगे बढ़कर समाज में विकास हो सके। बैठक प्रत्येंक जिले में बैठक कराने के लिए सहमति बना। 
 बैठक में युवाओं को जोड़ने पर जोर दिया गया। ताकि युवा जागरूक होंगे तो समाज जागरूक व समाज की विकास होगा।  सभी लोगों को मुख्य उद्देश्य समाज के लोगो मे जागरूकता करना और उन्हें शासन की योजनाओं की लाभ दिलाना है। समाज के लिए कुछ करना है तो दृढ़संकल्प के साथ ईमानदारी के साथ करने के बात कहीं। छत्तीसगढ़ में सबसे पहले नामावली व पंजीयन का कार्य सबसे पहली हुआ। पंजीयन के बाद समाज में जो विकास होना था वह रूक गया है। 
 बैठक में प्रदेश देवांगन समाज में पंजीयन क्रमांक 2338 में जिले के पंजीयन को सम्बद्धता करने की बात कहीं। ताकि शासन की योजनाओं को लाभ मिल सके और समाज में भाईचारा व एकता के सूत्र में बंधे रहे। सम्बद्धता के बाद सरकार के संज्ञान में लाकर और योजना बनाकर बेहतर कार्य करने की जोर दिया। बैठक में कोषाध्यक्ष बेदलाल देवांगन, महासचिव परस देवांगन, उपाध्यक्ष पोषणलाल देवांगन, मनोज देवांगन, महेन्द्र देवांगन, चंपालाल देवांगन, सहसचिव हरीश देवांगन, रेणू देवांगन, भारत देवांगन, हरीश देवांगन, कार्यकारिणी होरीलाल देवांगन, देवेन्द्र देवांगन, अमरनाथ देवांगन, राजेन्द्र देवांगन, शरद देवांगन, मोहिनी देवांगन, राकेश देवांगन, आनंद देवांगन और प्रदेश देवांगन समाज के मीडिया प्रभारी कोमल देवांगन, विष्णु देवंागन, जगदीश देवांगन, धनराज देवांगन सहित समाज के वरिष्ठ जन मौजूद रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट