कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर सभी एसडीएम ने एक साथ किया अपने क्षेत्रो के सामूदायिक अस्पतालों का निरीक्षण,ड्यूटी से नदारद डाक्टरों एवं स्टाफ को नोटिस जारी

कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर सभी एसडीएम ने एक साथ किया अपने क्षेत्रो के सामूदायिक अस्पतालों का निरीक्षण,ड्यूटी से नदारद डाक्टरों एवं स्टाफ को नोटिस जारी

बिलासपुर। कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर सभी एसडीएम‘स आज अपने इलाके की सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल की व्यवस्था देखी और मरीजों एवं ग्रामीणों के हित में इनमें और सुधार किये जाने के निर्देश दिए। मरीजों के साथ संवेदनशील एवं मानवीयता पूर्ण बर्ताव करने के निर्देश भी अस्पताल प्रबंधन को दिए।

बिल्हा में एसडीएम हरिओम ने किया निरीक्षण
एसडीएम बिल्हा हरिओम द्विवेदी ने बिल्हा सामुदायिक केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने मुख्य रूप से अस्पताल में लगे मेडिकल उपकरणों के उपयोग, मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं का अवलोकन किया। द्विवेदी ने अस्पतालों मेें डॉक्टरों एवं पैरामेडिकल स्टॉफ की ड्यूटी चार्ट का अनिवार्य रूप से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने भोजन मेनू का अनिवार्य रूप से पालन करने को कहा है। उन्होंने चेकलिस्ट के अनुरूप अस्पताल की जांच कर रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंपी है।


कोटा एसडीएम सिन्हा पहुंचे कोटा और रतनपुर,किया निरीक्षण
कोटा एसडीएम अमित सिन्हा ने रतनपुर एवं कोटा के सामुदायिक अस्पताल के निरीक्षण करते हुए सफाई व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश दिए। ओपीडी पर्ची के ऑनलाईन काटने को कहा है। उन्होंने कुछ मरीजों से चर्चा कर उपलब्ध कराई जा रही इलाज के बारे में जानकारी ली। उन्होंने पैथोलॉजी लैब एवं एक्स रे रजिस्टर संधारण का भी अवलोकन किया।


*एसडीएम सूरज साहू तखतपुर सामूदायिक केंद्र पहुंचे किया निरीक्षण
तखतपुर एसडीएम सूरज साहू ने तखतपुर सामुदायिक अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने ड्यूटी से नदारद पाये गये कुछ डॉक्टर एवं कर्मचारियों को शो कॉज नोटिस जारी करने को कहा है। मरीजों से चर्चा करने पर इलाज संतोषप्रद होना बताया। मेडिकल वेस्ट के निस्तारण की व्यवस्था मापदण्डों के अनुरूप पाई गई।


*मस्तूरी में वर्मा ने किया सरकारी अस्पताल का निरीक्षण*
मस्तुरी एसडीएम बजरंग वर्मा ने मस्तुरी सामुदायिक अस्पताल के सभी वार्डों का निरीक्षण किया। उन्होंने भी मरीजों के हित में जरूरी सुधार करने के निर्देश दिए।

ब्यूरो रिपोर्ट