कुत्ते कर रहे थे हिरण पर हमला, ग्रामीणों ने जान बचाकर उसे वन विभाग को सौंपा

कुत्ते कर रहे थे  हिरण पर हमला, ग्रामीणों ने जान बचाकर उसे वन विभाग को सौंपा

पथरिया -   कुत्ते  हिरण का शिकार करने की फिराक मे थे  जिसे ग्रामीणों ने हिरण की जान बचाई और उसे वन विभाग को सौंप दिया। 

 पथरिया थाना क्षेत्र के बगबुड़वा गांव में ग्रामीणों ने हिरण को कुत्तों के हमले से बचा लिया। उसे वन विभाग को सौंप दिया। हिरण घायल हो गया है  मामला शनिवार शाम रात का है।


 ग्राम पंचायत बगबुड़वा में फिर एक बार कुत्तों का आतंक देखने को मिल रहा है नर हिरन पर 8-10 कुत्तों के द्वारा हमला किया गया है जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया है गांव वालों के द्वारा कुत्तों से छुड़ाया गया और वन विभाग को इसकी सूचना दी।
  बरसात के मौसम में ही खास कर कुत्तों का झुंड हिरनों पर हमला करता है क्योंकि जमीन गीली होने के कारण हिरन ठीक से भाग नहीं सकते इसी का फायदा उठाकर कुत्ते अपना झुंड बनाकर हर साल दर्जनों की संख्या में हिरनों का शिकार करते चले आ रहे हैं।
 जिला पंचायत सदस्य वसीउल्लाह शेख  ने बताया की वर्षों से इस क्षेत्र मे यही होता आ रहा है जंगली प्राणी का कोई भी सुरक्षा इस एरिया में नहीं है शासन प्रशासन से कई दफे डियर पार्क की मांग की गई थी। इस बात का गुहार लगाया गया कि इस एरिया को हिरण विचरण केंद्र घोषित कर हिरनों की सुरक्षा सुनिश्चित किया जाए इस एरिया में हिरण के अलावा भी और कई जंगली जानवर निवास करते है पर प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।