*प्रेस क्लब द्वारा कठपुतली नृत्य एवं रैली के माध्यम से मतदाता जागरूकता का दिया गया संदेश* *कार्यक्रम में कलेक्टर एवं एसएसपी हुए शामिल, मतदाताओं को वोट करने किया प्रोत्साहित

*प्रेस क्लब द्वारा कठपुतली नृत्य एवं रैली के माध्यम से मतदाता जागरूकता का दिया गया संदेश*  *कार्यक्रम में कलेक्टर एवं एसएसपी हुए शामिल, मतदाताओं को वोट करने किया प्रोत्साहित

मुंगेली । लोकसभा निर्वाचन में मतदाताओं को वोट के लिए जागरूक करने प्रेस क्लब मुंगेली द्वारा जिला मुख्यालय स्थित पुराना बस स्टैंड चौक पर शतप्रतिशत मतदान की थीम पर रैली एवं कठपुतली नृत्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  राहुल देव, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  गिरिजा शंकर जायसवाल, स्वीप के नोडल एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रभाकर पाण्डेय शामिल हुए। कार्यक्रम में बिलासपुर की किरण मोइत्रा की टीम द्वारा कठपुतलियों के माध्यम से ‘‘चलो मतदान करें’’ व ‘‘मैं भारत हूं’’ सहित अन्य गीतों पर डांस एवं नाटक करते हुए मतदान के लिए लोगों को प्रेरित किया गया। इससे पहले प्रेस क्लब के द्वारा कठपुतलियों के साथ मतदाता जागरूकता रैली भी निकाली गई। यह रैली सिटी कोतवाली के सामने से गोल बाजार होते हुए नगर भ्रमण कर वापस पुराना बस स्टैण्ड में कार्यक्रम स्थल पर समाप्त हुई। रैली के समापन में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान के लिए शपथ दिलाई गई।
             कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  देव ने कहा कि प्रशासन द्वारा किए जा रहे सभी कार्यों में चाहे वह जागरूकता का कार्य हो या विकास का कार्य, प्रेस का सहयोग हमेशा से मिलता रहा है। उन्होंने कहा कि प्रेस के साथियों ने रैली निकालकर और कठपुतली नृत्य के माध्यम से मतदान के लिए प्रेरित किया, यह बहुत ही सराहनीय है। उन्होंने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए प्रेस क्लब के सभी सदस्यों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
          वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  गिरिजा शंकर जायसवाल ने प्रेस क्लब के सदस्यों द्वारा कार्यक्रम के आयोजन की सराहना की और उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने सभी मतदाताओं को 07 मई को लोकतंत्र में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने और स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रूप से मतदान करने प्र्रेरित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्वीप के नोडल एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पाण्डेय ने कहा कि मुंगेली संभवत पहला जिला हैं जहां पर प्रेस क्लब के साथी स्वयं आगे आकर मतदाता जागरूकता के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए प्रेस क्लब के सभी सदस्यों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम के समापन में प्रेस क्लब के द्वारा अतिथियों और सामाजिक संस्था के कार्यकर्ताओं को सामूहिक रूप से मामेंटो प्रदान कर सम्मानित किया गया। बता दें कि जिले में मतदाता जागरूकता एवं ‘‘शतप्रतिशत मतदान, मुंगेली जिले का अभियान’’ के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए एक महीने से अधिक समय से जिला, विकासखंड एवं ग्राम पंचायत स्तर पर विविध जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इस दौरान डिप्टी कलेक्टर  अजय शतरंज, प्रेस क्लब के अध्यक्ष अनिल सोनी, विभिन्न प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रतिनिधिगण और बड़ी संख्या में नगर के लोग मौजूद रहे।