*दलों को मतदान केन्द्र तक पहुंचाने वाहन प्रभारियों को दिया गया प्रशिक्षण* *जीपीएस सिस्टम से की जाएगी वाहनों की निगरानी*

*दलों को मतदान केन्द्र तक पहुंचाने वाहन प्रभारियों को दिया गया प्रशिक्षण*  *जीपीएस सिस्टम से की जाएगी वाहनों की निगरानी*

मुंगेली। लोकसभा निर्वाचन 2024 को जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण रूप से सम्पन्न कराने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राहुल देव के निर्देशानुसार वाहन प्रभारियों को जिला कलेक्टोरेट स्थित जनदर्शन कक्ष में प्रशिक्षण दिया गया। जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर श्री के. अहमद ने प्रशिक्षण में बताया कि विधानसभा मुंगेली, लोरमी एवं बिल्हा के कुल 659 मतदान केन्द्रों के लिए 198 रूट बनाए गए हैं। वाहन प्रभारियों को अपने मतदान केन्द्रों के रूट के अनुसार ही मतदान दलों को मतदान केन्द्रों तक पहुंचाना है। वाहन से संबंधित रूट के सेक्टर आफिसर एवं अधिकारियों का मोबाईल नम्बर अवश्य रखें। वाहन धीमी गति से चलाएं, ताकि मशीन खराब न हो। 
         सहायक नोडल अधिकारी वाहन कमलेश मिश्रा ने बताया कि वाहन की निगरानी के लिए जीपीएस सिस्टम रहेगी, जिससे यह जानकारी मिल सकेगी कि वाहन किस जगह पर किस मतदान केन्द्र में है। उन्होंने बताया कि सामाग्री वितरण एवं वापसी के लिए शासकीय कृषि अभियांत्रिकी महाविद्यालय चातरखार में निर्धारित समय पर अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करना होगा। इस अवसर पर प्रशिक्षण से संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।