*शतप्रतिशत मतदान के लिए महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा निकाली गई विशाल स्कूटी-बाइक रैली*

*शतप्रतिशत मतदान के लिए महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा निकाली गई विशाल स्कूटी-बाइक रैली*

मुंगेली ।  स्वीप कार्यक्रम के तहत आज जिला कलेक्टोरेट परिसर से महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा विशाल स्कूटी-बाइक रैली निकाली गई। रैली में सीडीपीओ, सुपरवाइजर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका सहित सैंकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी

राहुल देव ने रैली में शामिल सभी अधिकारी-कर्मचारियों में शतप्रतिशत मतदान के लिए जोश और उत्साह भरते हुए शपथ दिलाई। महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह स्कूटी-बाइक रैली ‘‘शतप्रतिशत मतदान, मुंगेली जिले का अभिमान’’ लोकतंत्र में हिस्सेदारी, हर नागरिक की जिम्मेदारी, देश के विकास में दो अपना योगदान, हर हाल में करो मतदान नारे के साथ जिला कलेक्टोरेट परिसर से शुरू होकर दाऊपारा, पुराना बस स्टैंड, बालानी चौक, पड़ाव चौक होते हुए नया बस स्टैंड पहुंची। जिसके बाद बायपास सड़क से रेस्ट हाउस, दाऊपारा मार्ग होते हुए वापस जिला कलेक्टोरेट पहुंची।
            कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बड़ी संख्या में आप लोग यहां इकट्ठा हुए है। यह आपके कार्य के प्रति कर्मठता और जुझारूपन को दिखाता है। कलेक्टर ने कहा कि स्वीप के तहत लगातार जिले में नित नए आयोजन हो रहे है। इसका मुख्य उद्देश्य शतप्रतिशत मतदाताओ को अपने मताधिकार के प्रयोग के लिए जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि 07 मई को आखिरी परीक्षा होगी, जिसमे सभी मतदाताओं की शतप्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी। 
           अपर कलेक्टर  निष्ठा पांडेय तिवारी ने कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा मतदाता जागरूकता के लिए काफी अच्छा कार्य किया जा रहा है। हम शतप्रतिशत मतदान के लक्ष्य को जरूर हासिल करेंगे। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप के नोडल अधिकारी प्रभाकर पाण्डेय ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में लोग उपस्थित हुए है, इससे यह स्पष्ट हो रहा है कि पूरे जिले मतदान को लेकर लोग कितने जागरूक है। स्वीप के तहत जिले में सुबह से लेकर शाम तक अनेक प्रकार के कार्यक्रम हो रहे है। लोकसभा निर्वाचन में इस बार ऐतिहासिक मतदान होगा, पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ेंगे और एक नया रिकॉर्ड बनाएंगे। जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि इस रैली का मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को उनके अधिकार के प्रति जागरूक करते हुए मतदान के लिए प्रेरित करना है। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  पंकज पटेल, एसडीएम पथरिया  बी.आर. ठाकुर, एसडीएम मुंगेली  पार्वती पटेल, एसडीएम लोरमी  गिरधारी लाल यादव, डिप्टी कलेक्टर  अजय शतरंज सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, आगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।