ग्राम पंचायत सचिव संघ के ब्लाक अध्यक्ष बने संतोष साहू , उपाध्यक्ष राकेश क्षत्रीय

ग्राम पंचायत सचिव संघ के ब्लाक अध्यक्ष बने संतोष साहू , उपाध्यक्ष राकेश क्षत्रीय

पथरिया- जनपद पंचायत सभाकक्ष में  गुरुवार को जनपद क्षेत्र के 90 पंचायत सचिवों की बैठक आयोजित हुई जिसमें ग्राम पंचायत सचिव संघ के विभिन्न मांगों और समस्याओं पर चर्चा किया गया जिसके बाद सर्व सम्मति से नवीन ब्लाक अध्यक्ष और कार्यकारणी का गठन किया गया । बैठक की शुरुआत महात्मा गांधी के छाया चित्र पर माल्यार्पण और राष्ट्र गीत के साथ हुआ। बैठक के प्रथम वक्ता के रूप में सचिव संघ के अध्यक्ष व्यास लहरे ने बैठक की रूपरेखा पर प्रकाश डालते हुए नवीन कार्यकारणी बनाने की सलाह दी और योग्य  संगठनात्मक रूपः से दक्ष साथी को अध्यक्ष निर्वाचित करने की बात रखी ।अध्यक्षीय भाषण के बाद निर्वाचन की प्रक्रिया प्रारंभ हुई जिसमें सांसद आदर्श ग्राम हथनिकला के सचिव संतोष साहू ने अपना नाम आगे कर अध्यक्ष की दावेदारी प्रस्तुत की जिसके विरुद्ध किसी भी ने नामंकन दाखिल नही किया । निर्वाचक मण्डल के सामने कोई नाम नही आने पर संतोष साहू को ग्राम पंचायत सचिव संघ अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया ।  अध्यक्ष के निर्विरोध चुनाव के बाद गुरुवार को ही अध्यक्ष के  कार्यकारणी का सर्वसम्मति से चुनाव किया गया । ग्राम पंचायत सचिव संघ के नवीन कार्यकरणी के गठन के अवसर पर नवनियुक्त अध्यक्ष संतोष साहू ने कहा कि संघ अपने सचिव साथियों के साथ हमेशा खड़ा रहेगा, किसी भी सचिव के साथ यदि अन्याय होता है तो संघ उसका विधिसम्मत विरोध कर उसे न्याय दिलाने पूरी ताकत से लड़ेंगे । हमे अपने संवैधानिक अधिकारों के लिये सजग रहना होगा ।उन्होंने कहा कि राज्य इकाई के द्वारा निर्देश मिलने पर सभी एकजुट होकर शासकीयकरण के लिये अपनी लड़ाई लड़ेंगे । 

ये बने पदाधिकारी -
ग्राम पंचायत सचिव संघ के नवीन पदाधिकारियों में अध्यक्ष संतोष साहू , सरगांव परिक्षेत्र से  उपाध्यक्ष राकेश क्षत्रीय , पथरिया क्षेत्र से कुंजराम वर्मा , सचिव नागेंद्र सिंगरौल , सहसचिव उद्धव साहू , रमेश कुमार लहरे , कोषाध्यक्ष ईश्वर पाठक , सहकोषाध्यक्ष गणपत साहू , संगठन सचिव रघुवर राजपूत ,  हीरादेवी महिलांगे , संतोषी ठाकुर ,मीडिया प्रभारी गोपीचंद मनहर , रामफल ध्रुव वही संरक्षक के रूप में व्यास लहरे , लाल जी ठाकुर , भुनेश्वर जायसवाल , ओमप्रकाश राजपूत को चयनित किया गया ।

 सीईओ से मिला संघ -
सचिव संघ के नवनियुक्त कार्यकरणी ने जनपद सीईओ प्रदीप प्रधान से भेंट कर कार्यकरणी की जानकारी दी साथ ही एक संरक्षक के रूपः में सहयोग करने का आह्वान किए । जनपद सीईओ ने सचिवों को शुभकामनाएं देते हुये सचिवों को सबयोग का आश्वसन दिया ।