चुनई तिहार की सुर संध्या पर रंगारंग कार्यक्रम आयोजित* *कलेक्टर एवं एसएसपी ने की अधिकारी-कर्मचारियों की मनमोहक गीत-संगीत प्रस्तुति की सराहना

चुनई तिहार की सुर संध्या पर रंगारंग कार्यक्रम आयोजित*  *कलेक्टर एवं एसएसपी ने की अधिकारी-कर्मचारियों की मनमोहक गीत-संगीत प्रस्तुति की सराहना

मुंगेली । मुंगेली के आदर्श कृषि उपज मंडी परिसर में चुनई तिहार की सुर संध्या पर रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान राजस्व विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों ने स्व निर्मित मनमोहक गीत-संगीत के जरिए मतदाताओं को 07 मई को मतदान केंद्रों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  राहुल देव और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  गिरजा शंकर जायसवाल ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा स्व निर्मित गीतों की सराहना की। उन्होने उम्मीद जताई कि इस तरह की आयोजन से निश्चित रूप से जिले में शतप्रतिशत मतदान का लक्ष्य हासिल किया जा सकेगा। कार्यक्रम के प्रारंभ में राजस्व विभाग द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर ‘‘शतप्रतिशत मतदान, मुंगेली जिले का अभिमान’’का संदेश दिया।       
                कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि राजस्व विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों ने स्वयं के लिखे गीतों एवं संगीतों पर नृत्य एवं गीत की मनमोहक प्रस्तुति दी। निश्चित रूप से यह उनके कार्य के प्रति उत्साह, उमंग और टीम भावना का परिचायक है। आज का यह कार्यक्रम निश्चित रूप से मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करेगा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि चुनाव का बिगुल बज चुका है और इसी कड़ी में मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। राजस्व विभाग का यह कार्यक्रम निश्चित रूप से सराहनीय एवं प्रेरणादायक है। इस कार्यक्रम के माध्यम से चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने में काफी सहायता मिलेगी। उन्होंने निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव के लिए जागरूक होकर मतदान अवश्य करने के लिए प्रेरित किया और कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
            कार्यक्रम में सरगांव की पटवारी लक्ष्मी मानिकपुरी ने पंडवानी की सुंदर प्रस्तुति देकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। उन्होंने पंडवानी के सुंदर लय में मतदाता जागरूकता के संदेश को बखूबी पिरोते हुए मतदाताओं को मतदान के लिए किया प्रेरित किया। पटवारी अतुल केशरवानी ने ‘सुनो मोर दीदी भईया, सुनो मोर महतारी, सब बुता ला छोड़ के हम पहले वोट डारी’ के मधुर गीत एवं संदेश के साथ श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया। तहसील कार्यालय के सहायक रीडर राहुल खांडे ने ‘करो जिम्मेदारी पूरी, मतदान है जरूरी’  गीत के जरिए समा बांधा। कोटवार अनिल मानिकपुरी ने ‘चलव दीदी चलव भैया वोट डाले जाबो’ गीत की सुंदर प्रस्तुति के माध्यम से न केवल श्रोताओं को जागरूकता का परिचय देते हुए मतदान करने का भी संदेश दिया। राजस्व विभाग द्वारा आयोजित चुनाव चिरई के इस रंगारंग कार्यक्रम में मंच पर नृत्य, गीत, संगीत, अभिनय का अद्भुत संयोग बरबस ही आसपास के लोगों का ध्यान खींच लिया।

*राउत नाचा की धुन पर झूमे कलेक्टर और एसएसपी*

         ‘‘शतप्रतिशत मतदान, मुंगेली जिले का अभिमान’’ थीम पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने एवं मतदाता जागरूकता के लिए स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में राउत नाचा की धुन पर कलेक्टर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वयं को रोक नहीं सके और मंच पर जाकर कलाकारों के साथ राउत नाचा की धुन से ताल मिलाते हुए झूमने लगे। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए मंच पर उपस्थित सभी कलाकारों को प्रोत्साहित किया और स्वयं के साथ अपने आस-पास पड़ोस के लोगों को भी मतदान करने के लिए जागरूक करने के लिए कहा। 

*मतदाता जागरूकता पर आयोजित हुई क्विज प्रश्नोत्तरी*

           कार्यक्रम में मतदाता एवं चुनाव विषय पर क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया और सही जवाब देने वाले प्रतिभागियों को कलेक्टर द्वारा हस्ताक्षर की हुई डायरी से पुरस्कृत किया गया। राजस्व विभाग द्वारा आयोजित सुर संध्या कार्यक्रम में डीएफओ संजय यादव, अपर कलेक्टर  निष्ठा पाण्डेय तिवारी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  प्रभाकर पाण्डेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  पंकज पटेल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी  मेनका प्रधान, एसडीएम पथरिया  बी. आर. ठाकुर, एसडीएम लोरमी  गिरधारी लाल यादव, डिप्टी कलेक्टर अजय शतरंज सहित राजस्व विभाग के अन्य अधिकारी-कर्मचारी एवं अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे। लेखन, प्रस्तुति, गायन, कंपोजिशन में अन्य सहयोगी के रूप के तहसीलदार मुंगेली कुणाल पाण्डेय, पटवारी दीपक साहू, पल्लवी भास्कर, आशीष भोई, सुशील जायसवाल आशीष सिंह क्षत्रिय शामिल रहे।