*कलेक्टर ने राजस्व अधिकारयों की बैठक लेकर दिए निर्देश* *नामांकन, सीमांकन और भू अर्जन के प्रकरणों का करें त्वरित निराकरण

*कलेक्टर ने राजस्व अधिकारयों की बैठक लेकर दिए निर्देश* *नामांकन, सीमांकन और भू अर्जन के प्रकरणों का करें त्वरित निराकरण

मुंगेली ।  कलेक्टर  राहुल देव ने आज जिला कलेक्ट्रेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में राजस्व अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने नामांकन, सीमांकन, खाता विभाजन, आय, जाति, निवास तथा भू-अर्जन के लंबित प्रकरणों की


जानकारी लेते हुए निर्धारित समय-सीमा में त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने तहसीलवार नामांकन, खाता विभाजन, अभिलेख दुरुस्ती आदि राजस्व मामलों की गहन समीक्षा की और कहा कि कामकाज में कसावट लाने सभी अधिकारी गंभीरतापूर्वक कार्य करें। उन्होने संबंधित अधिकारियों को समय-समय पर तहसीलों का निरीक्षण करने के लिए भी निर्देशित किया।
                 कलेक्टर  देव ने राजस्व अधिकारियों को अपने कार्यों का मूल्यांकन करते हुए स्मार्ट तरीके से पूरी तत्परता के साथ कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया, ताकि जमीनी स्तर पर बेहतर काम दिखे। उन्होंने कहा कि राजस्व अधिकारियों का मूल कार्य राजस्व संबंधी प्रकरणों का निराकरण कर आम जनता को राहत पहुंचना है। लोग बड़ी उम्मीद के साथ अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए कार्यालय पहुॅचते हैं, इसे ध्यान में रखते हुए सभी अधिकारी अपने निर्धारित दायित्वों का पूरी तत्परता और ईमानदारी से निर्वहन करें। कलेक्टर ने जिले में अवैध उत्खनन और अतिक्रमण के संबंध में भी जानकारी लेते हुए अधिकारियों को सख्ती से कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।

*सभी उपार्जन केंद्रों में स्टॉक का भौतिक सत्यापन करें*

                कलेक्टर ने जिले में धान की खरीदी सुचारू रूप से संचालन के लिए राजस्व अधिकारियों को अपने क्षेत्र के उपार्जन केंद्रों का दौरा करने तथा धान की गुणवत्ता और बारदाने के संबंध में शिकायत पाए जाने पर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होने सभी उपार्जन केंद्रों में स्टॉक का भौतिक सत्यापन करने के लिए भी कहा। इस अवसर पर अपर कलेक्टर  विजेंद्र सिंह पाटले, संयुक्त कलेक्टर  अजीत पुजारी, मुंगेली एस. डी. एम. सुश्री आकांक्षा शिक्षा खलखो, लोरमी एस.डी.एम.  प्रवीण तिवारी, पथरिया एस.डी.एम.  भरोसराम ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर पार्वती पटेल सहित जिले के सभी तहसीलों के तहसीलदार, नायब तहसीलदार मौजूद रहे।