*कलेक्टर ने मतगणना कार्य में संलग्न रिटर्निंग,सहायक रिटर्निंग अधिकारियों, मास्टर ट्रेनर की ली बैठक* *मतगणना के लिए जरूरी नियमों की दी जानकारी

*कलेक्टर ने मतगणना कार्य में संलग्न रिटर्निंग,सहायक रिटर्निंग अधिकारियों, मास्टर ट्रेनर की ली बैठक*   *मतगणना के लिए जरूरी नियमों की दी जानकारी

मुंगेली।  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  राहुल देव ने आज जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभा कक्ष में मतगणना कार्य में संलग्न रिटर्निंग एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारियों  तथा मास्टर ट्रेनर की बैठक ली। उन्होंने ईटीपीबीएस, पोस्टल बैलेट,ईवीएम तथा वीवीपीएटी की मतगणना के संबंध में आवश्यक नियमों एवं निर्देशों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को मतगणना कार्य पूरी सतर्कता एवं सजगता से करने के निर्देश दिए तथा मतगणना की गोपनीयता को बनाए रखने के लिए आवश्यक नियमों एवं निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए भी कहा। उन्होंने आरओ , एआरओ एवं मतगणना दल के अधिकारी-कर्मचारियों को मतगणना सम्बंधित नियमावली एवं प्रशिक्षण में दिए गए जानकारियों का विस्तृत अध्ययन करने के लिये कहा ताकी मतगणना कार्य नियमनुसार एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो सकें। 
              गौरतलब है की निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 03 दिसंबर को मतगणना कार्य संपन्न कराया जाएगा। मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी। सर्वप्रथम ईटीपीबीएस उसके बाद पोस्टल बैलट की मतगणना तत्पश्चात ईवीएम के मतों की गणना होगी।मतगणना के दिन कानून- व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए केंद्र एवं राज्य के सशस्त्र पुलिस बल तैनात रहेंगे। मतगणना हॉल के अंदर मोबाइल या किसी भी प्रकार का डिजिटल इक्विपमेंट प्रतिबंधित रहेगा।
    इस दौरान जिला पंचायत के सीईओ  प्रभाकर पाण्डेय, उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण तिवारी, मुंगेली आरओ आकांक्षा शिक्षा खलखो, लोरमी आरओ  पार्वती पटेल सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।