श्रीसूर्य पुष्पा फाउंडेशन कार्यालय में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

श्रीसूर्य पुष्पा फाउंडेशन कार्यालय में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

बिलासपुर। फाउंडेशन के डायरेक्टर गौरव शुक्ल जी ने बताया कि 15 अगस्त वो ऐतिहाशिक तारिक है जिस दिन भारत को पूर्ण स्वतंत्रता मिली थी। स्वतंत्रता दिवस को अंग्रेजी में Independence Day कहा जाता हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि स्वतंत्रता दिवस केवल भारत में ही मनाया जाता है तो शायद आपकी सोच गलत है। हर देश कभी ना कभी किसी कम्युनिटी का गुलाम रहा ही है और ऐसे में जिस दिन उन्हें आजादी मिली वह उसे स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाते हैं।

यही वो दिन है जिस दिन, Jawaharlal Nehru जी ने, जो की बाद में भारत के सर्वप्रथम प्रधानमंत्री भी बने, उन्होंने भारत का राष्ट्रीय ध्वज लाल किले के Lahori Gate से फ़हराया  इसके साथ उन्होंने पुरे देश वासिओं को संबोधन भी किया था. भारत में स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को पूरे देश मे हर्सोउल्लास के साथ मनाया जाता है. इस दिन पूरे देश में देशभक्ति का माहौल रहता है क्योंकि यही वह दिन है जिस दिन हमें ब्रिटिश शासन से आजादी मिली थी।

यह भारत के सबसे बड़े देश भक्ति दिवसों में से एक है. ब्रिटिश शासन काफी चतुर अत्याचारी था और उन्होंने हम पर करीब 200 सालों तक अत्याचार किए. लेकिन आखिरकार कई कुर्बानियों के बदौलत हमें ब्रिटिश शासन से आजादी मिल ही गयी. आजादी का श्रेय उस हर व्यक्ति को जाता है जो देश के लिए अपनी जान पर खेलकर लड़ा था और हमे आजाद कराया आज के ध्वजारोहण कार्यक्रम को सफल बनाने में जिनके नाम  है गौरव शुक्ला राधव साहू टिकेश्वर साव सूरज साहू और पुलिस टीम से शिव कुमार पाटले , तिवारीजी , सीता साहू की टीम मौजूद थी।