इंस्टीट्यूट माइन्स-टेलीकॉम बिजनेस स्कूल एवरी, फ्रांस की डॉ. भूमिका गुप्ता ने कलिंगा यूनिवर्सिटी, नया रायपुर का दौरा किया

इंस्टीट्यूट माइन्स-टेलीकॉम बिजनेस स्कूल एवरी, फ्रांस की डॉ. भूमिका गुप्ता ने कलिंगा यूनिवर्सिटी, नया रायपुर का दौरा किया

रायपुर: इंस्टीट्यूट माइन्स-टेलीकॉम बिजनेस स्कूल एवरी, फ्रांस की डॉ. भूमिका गुप्ता ने कलिंगा यूनिवर्सिटी, नया रायपुर का दौरा किया।
 कलिंगा विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित प्रो वाइस चांसलर श्री सज्जन सिंह ने इस यात्रा का आयोजन किया।  यात्रा का उद्देश्य संभावित सहयोग का पता लगाना और दोनों संस्थानों के बीच छात्र और शिक्षक विनिमय कार्यक्रमों पर चर्चा करना था।


 अपनी यात्रा के दौरान, डॉ. भूमिका गुप्ता ने कलिंगा विश्वविद्यालय के सभी संकायों के डीन के साथ बातचीत की।  कलिंगा विश्वविद्यालय और इंस्टीट्यूट माइन्स-टेलीकॉम बिजनेस स्कूल एवरी, फ्रांस के बीच प्रस्तावित छात्र और शिक्षक विनिमय कार्यक्रमों के संबंध में सार्थक चर्चा हुई।  इस बात पर जोर दिया गया कि यह सहयोग कलिंगा विश्वविद्यालय में प्रबंधन, कंप्यूटर विज्ञान, फैशन डिजाइनिंग और मास कम्युनिकेशन जैसे विभिन्न विषयों के छात्रों को फ्रांस में अध्ययन करने और देश के प्रसिद्ध ब्रांडों के साथ इंटर्नशिप के माध्यम से मूल्यवान अनुभव प्राप्त करने का अनूठा अवसर प्रदान करेगा।
 कलिंगा विश्वविद्यालय इस सहयोग का उत्सुकता से इंतजार कर रहा है, क्योंकि यह उसके छात्रों को अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन हासिल करने और उनके क्षितिज को व्यापक बनाने में सक्षम बनाएगा।  विश्वविद्यालय का मानना ​​है कि विदेश में अध्ययन करने और फ्रांस में बड़े ब्रांडों के साथ इंटर्नशिप करने के ऐसे अवसर उसके छात्रों के कौशल और रोजगार क्षमता को बढ़ाएंगे, उन्हें वैश्विक परिप्रेक्ष्य से लैस करेंगे और उन्हें अपने संबंधित क्षेत्रों में सफलता की राह पर ले जाएंगे।


 डॉ. भूमिका गुप्ता और श्री सज्जन सिंह दोनों ने इंस्टीट्यूट माइन्स-टेलीकॉम बिजनेस स्कूल एवरी और कलिंगा यूनिवर्सिटी के बीच इस सहयोग को बढ़ावा देने के लिए अपना उत्साह और प्रतिबद्धता व्यक्त की।  विनिमय कार्यक्रमों के विवरण को अंतिम रूप देने और निर्बाध कार्यान्वयन सुनिश्चित करने के लिए आगे की चर्चा और योजना बनाई जाएगी।