बिलासपुर जिले के आठ पुलिस अधिकारी व कर्मचारी बने कॉप ऑफ द मंथ

बिलासपुर जिले के आठ पुलिस अधिकारी व कर्मचारी बने कॉप ऑफ द मंथ

बिलासपुर। पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह द्वारा पुलिसिंग के क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहे अधिकारी कर्मचारी को प्रोत्साहित करने हेतु प्रति माह ’’कॉप ऑफ द मंथ’’ पुरस्कार दिया जाता है। इस कड़ी में माह अगस्त 2023 में पुलिसिंग के क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वाले पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को पुलिस अधीक्षक बिलासपुर द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आज ’’कॉप ऑफ द मंथ’’ सम्मान से सम्मानित किया गया। 
 राष्ट्रपति के आगमन के दौरान उत्कृष्ट व्यवस्था बनाने के लिए आरआई भूपेन्द्र गुप्ता,थाना सिविल लाईन क्षेत्रान्तर्गत अलका एवेन्यू में हुई चोरी में आरोपियों से 13 लाख की बरामदगी में सराहनीय योगदान के लिए उ.नि. अजहरउद्दीन, अल्पावधि में नाबालिग बालिका की अर्न्तप्रान्त से दस्तयाबी करने पर स.उ.नि. मेलाराम कठौतिया, बड़ी संख्या में वारंटों की तामीली एवं महिला अपराधों में त्वरित कार्यवाही के लिए स.उ.नि. ऐश्वरी मिश्रा, थाना सिरगिट्टी, सरकण्डा थाना क्षेत्र में घटित दोहरे हत्याकांड के घटना घटित कर भाग रहे आरोपियों को तत्काल में अभिरक्षा में लेने पर प्र.आर. 459 प्रमोद सिंह, सजगता एवं मुस्तैदी से कर्तव्य निर्वहन कर यातायात व्यवस्था में उत्कृष्ट योगदान के लिए एनसीओ(होमगार्ड) अश्वनी पाण्डेय एवं सुरक्षा उपकरणों एवं रक्षित केन्द्र के भण्डार-गृह में उत्कृष्ट रख रखाव हेतु आर. 67 कृष्णा बघेल को कॉप ऑफ मंथ सम्मान से सम्मानित किया गया है।


जिला मनेन्द्रगढ़ में पदस्थ आर. 243 प्रमोद यादव के द्वारा थाना सिविल लाईन क्षेत्र में हुई चोरियों के आरोपियों के संबंध में कोतमा, जिला अनुपपुर म.प्र. में होने की महत्वपूर्ण सूचना दी गई थी एवं इस सूचना पर आरोपियों को पकड़कर बरामदगी की गई थी। इस अवसर पर आरक्षक 243 प्रमोद यादव को जिला मनेन्द्रगढ़ से बुलवाकर उसे प्रशंसा पत्र एवं नगद पुरस्कार से पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया है।
चुने गए कर्मचारियों को नगद इनाम एवं गुड सर्विस एंट्री व प्रशंसापत्र के साथ ही उनका फोटो समस्त पुलिस कार्यालयों और सभी थाना व चौकी के नोटिस बोर्ड पर पूरे माह के लिए लगा रहेगा। इससे दूसरे पुलिसकर्मी भी अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित होंगे।
पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह द्वारा स्पष्ट रूप से कहा गया है कि जनता से अच्छा व्यवहार जिम्मेदारी एवम निष्ठापूर्वक कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को हमेशा सम्मानित किया जाएगा। वही अवैध काम में लिप्त व अनुशासनहीन आचरण करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। पिछले माह पांच पुलिसकर्मियों को गैरहाजिरी व कार्य में लापरवाही बरतने पर विभागीय जांच शुरू कर चार्जशीट जारी किया गया है।
इस अवसर पर बिलासपुर एसपी संतोष सिंह,एएसपी राजेंद्र जायसवाल,डीएसपी राजेश श्रीवास्तव एवम् कार्यालयीन स्टॉफ उपस्थित रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट