पार्टी कार्यालय में पोस्टर लगा के देवेंद्र यादव के विरोध में कांग्रेस नेता ने शुरू किया आमरण अनशन

पार्टी कार्यालय में पोस्टर लगा के देवेंद्र यादव के विरोध में कांग्रेस नेता ने शुरू किया आमरण अनशन

 बिलासपुर।बिलासपुर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव का भारी विरोध पार्टी के ही नेता बता रहे बाहरी।राजनांदगाव में पूर्व सीएम भूपेश बघेल के बाद अब बिलासपुर में भी प्रत्याशी बनाए गए भिलाई के विधायक देवेंद्र यादव को लोकसभा प्रत्याशी बनाए जाने का विरोध शुरू हो गया है। यहां नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष ने कांग्रेस भवन के सामने धरने पर बैठकर आमरण अनशन शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने बिलासपुर लोकसभा से भिलाई के विधायक देवेंद्र यादव के नाम को फाइनल कर दिया है, जिसके बाद से बिलासपुर के स्थानीय नेताओं व कार्यकर्ताओं के मन में विरोध का स्वर फूटने लगा है। उनके नाम की घोषणा होने के बाद से सोशल मीडिया में देवेंद्र यादव को बाहरी बताकर तरह-तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। सवाल यह किया जा रहा है कि क्या बिलासपुर में सशक्त नेतृत्व की कमी है।

देवेंद्र यादव के नाम का विरोध करते हुए नगर पंचायत बोदरी के पूर्व अध्यक्ष जगदीश कौशिक कांग्रेस भवन के सामने धरने पर बैठ गए हैं। उन्होंने अलग-अलग स्लोगन लिखकर पोस्टर चस्पा किया है। हाथ से लिखे पोस्टर में मेरी तपस्या में क्या कमी रह गई, बिलासपुर से मुझे प्रत्याशी क्यों नहीं बनाया गया जैसे सवाल भी किए गए हैं। कांग्रेस नेता जगदीश कौशिक का कहना है कि लोकसभा सीट से गलत प्रत्याशी चयन के खिलाफ उनका प्रदर्शन है। पार्टी हाईकमान के साथ ही प्रदेश के नेताओं ने बिलासपुर के नेताओं को नजरअंदाज क्यों किया। उन्होंने कहा कि न्याय मिलने तक उनका धरना-प्रदर्शन और आमरण अनशन जारी रहेगा।

बीजेपी नेताओ ने ली चुटकी- उधर देर रात छत्तीसगढ में चार प्रत्याशियो के नाम कांग्रेस ने घोषित किए,बिलासपुर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी बनाए गए देवेंद्र यादव का पार्टी में ही विरोध शुरु हो गया है, बीजेपी नेताओ ने चुटकी लेते हुए कहा के काग्रेस पार्टी को जिले में कोई योग्य प्रत्याशी नहीं मिला जो बाहरी व्यक्ति को प्रत्याशी बनाए हैं।भाजपा नेताओं ने कहा कांग्रेस जान चुकी है प्रदेश में कांग्रेस लोकसभा चुनाव बुरी तरीके से हार रही है। इनकी पार्टी में लोकल कोई नेता चुनाव लडने तैयार नहीं तभी देवेंद को भिलाई से बिलासपुर लाया गया है।

ब्यूरो रिपोर्ट