आवासहीन परिवारों का मकान का सपना हुआ साकार: विधायक अमर अग्रवाल,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आवासहीन परिवारों के मकान निर्माण के लिए राशि का किया ऑनलाईन अंतरण,जिले के 31 हजार 433 हितग्राहियों के खाते में 125.73 करोड़ रूपए अंतरित

आवासहीन परिवारों का मकान का सपना हुआ साकार: विधायक अमर अग्रवाल,प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने आवासहीन परिवारों के मकान निर्माण के लिए राशि का किया ऑनलाईन अंतरण,जिले के 31 हजार 433 हितग्राहियों के खाते में 125.73 करोड़ रूपए अंतरित

बिलासपुर /प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने आज वर्चुअली बिलासपुर सहित छत्तीसगढ़ राज्य के 5 लाख 11 हजार से अधिक आवासहीन परिवारों को स्वयं का पक्का मकान बनाने के लिए पहली किस्त 2 हजार 44 करोड़ रूपए की राशि सीधे उनके खातों में ऑनलाईन अंतरित की। बिलासपुर जिले के 31 हजार 433 हितग्राहियों को अंतरित 125 करोड़ 73 लाख रूपए से अधिक की राशि भी इसमें शामिल है। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत जिले के 3 हजार 148 हितग्राहियों को गृहप्रवेश कराया गया।

   जिला स्तरीय कार्यक्रम स्व. लखीराम अग्रवाल ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बिलासपुर विधायक  अमर अग्रवाल, बिल्हा विधायक  धरमलाल कौशिक, तखतपुर विधायक  धरमजीत सिंह, बेलतरा विधायक  सुशांत शुक्ला,  रामदेव कुमावत, कलेक्टर अवनीश शरण, नगर निगम कमिश्नर  अमित कुमार, सीईओ जिला पंचायत आरपी चौहान सहित बड़ी संख्या में हितग्राही मौजूद थे। कार्यक्रम में अतिथियों ने गृह प्रवेश के कुछ हितग्राहियों को प्रतीकात्मक रूप से आवास की चाबी सौंपी और आवास का पूर्णतः प्रमाण पत्र भी दिया गया। प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने कहा कि समाज के गरीब और कमजोर तबके के लोगों के जीवन में खुशहाली लाना ही उनके सरकार का लक्ष्य रहा है। 10 सालों में हमने इस लक्ष्य को हासिल करने में शानदार सफलता अर्जित की है। 
   कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल ने कहा कि आवासहीन परिवारों के मकान के सपने को प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से पूरा किया जा रहा है। जिले के आवासहीन लोगों के जीवन में नई रोशनी मिलेगी। प्रधानमंत्री जी की एक और गारंटी पूरी होने जा रही है। यह योजना गरीबों के लिए बड़ा उपहार है जिससे उनका जीवन स्तर बेहतर हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने जो वादा किया उसे आज पूरा किया है। बिल्हा विधायक  धरम लाल कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में समाज के हर तबके का विकास हो रहा है। सभी के पक्के आवास का सपना साकार करने के लिए डबल इंजन की सरकार प्रतिबद्ध है। विकास के कार्य तेजी से हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई है।


सपनों के घर की चाबी मिलने से हितग्राहियों के खिले चेहरे-
गृहप्रवेश कार्यक्रम के तहत सपनों के घर की चाबी मिलने से हितग्राहियों के चेहरे खिल उठे। इनमें मंगला की सुकृता पटेल, नगर पंचायत बिल्हा के  अनिल कुमार, विकास नगर की  सरस्वी गुप्ता, नगर पंचायत बोदरी की किरण गोस्वामी, दयालबंद की  उषा देवांगन सहित बड़ी संख्या में अन्य हितग्राही शामिल हुए। सभी ने अपनी खुशी बयां करते हुए बताया कि अपने पक्के घर का स्वाभिमान अलग होता है। अपना घर होता है तो पूरा जीवन ही बदल जाता है। हमें कच्चे मकान के कारण होने वाली दिक्कतों से छुटकारा मिल गया है। सभी ने शासन को धन्यवाद देते हुए कहा कि हमारे पक्के आशियाना का सपना सरकार के कारण ही साकार हो पाया है। 

ब्यूरो रिपोर्ट