*मुंगेली माता परमेश्वरी महोत्सव 25 नवंबर से 01 दिसंबर तक आयोजित* *देवांगन समाज मुंगेली का प्रथम बैठक संपन्न*

*मुंगेली माता परमेश्वरी महोत्सव 25 नवंबर से 01 दिसंबर तक आयोजित*  *देवांगन समाज मुंगेली का प्रथम बैठक संपन्न*

मुंगेली । प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी 07 दिवसीय माता परमेश्वरी महोत्सव का आयोजन देवांगन समाज मुंगेली द्वारा किया जा रहा है। महोत्सव का आयोजन 25 नवंबर से 01 दिसंबर तक आयोजित की जा रही है। देवांगन समाज द्वारा 21 सितम्बर को देवांगन मोहल्ला स्थित छोटे भवन में बैठक रखा गया। जिसमे समाज के लोगों ने आगामी चुनाव एवं आचार संहिता को देखते हुए यह निर्णय लिया गया।  कार्यक्रम की शुरुआत माता परमेश्वरी की छायाचित्र की पूजा-अर्चना के साथ की गई। इस दौरान समाज के लोग महोत्सव की तारीख तय होने पर एक-दूसरे को मुंह मीठा कराकर खुशी जाहिर किया। इस दौरान देवांगन समाज अध्यक्ष आनंद देवांगन ने कहा कि हमें आपसी भाईचारा बनाए रखते हुए समाज को आगे बढ़ना है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों को बढ़ावा देने के साथ-साथ युवाओं को समाज के मुख्यधारा से जोड़ना है । इस दौरान समाज के लोगों ने माता परमेश्वरी महोत्सव के विषय पर अपनी अपनी बात समाज के बीच रखा और माता परमेश्वरी महोत्सव को  धूमधाम से मानने की बात कहीं। 
            बता दें कि माता परमेश्वरी महोत्सव का आयोजन 07 दिवसीय किया जा रहा है। जिसमें प्रदेश देवांगन समाज से कई बड़े नेता भी महोत्सव में शामिल होने की संभावना है। इसके साथ साथ  छत्तीसगढ़ देवांगन समाज के उभरते हुए कलाकारों को मंच दिया जाएगा। जिससे समाज के लोग अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन दिखा सके।
       माता परमेश्वरी महोत्सव के दिन तारीख तय होने के पश्चात समाज के लोगों ने आगे आकर सहयोग करना शुरू कर दिए है। इस बीच माता परमेश्वरी के प्रतिमा हेतु रजत देवांगन, विकास, राजा, राजन ने देने की बात कहीं। इसी तरह विष्णु होटल के संचालक सुदामा देवांगन द्वारा झोला एवं पम्पलेट, रसीद बुक अपने सौजन्य छपवाने की सहमति दी। इसी तरह समाज के अन्य लोगों ने आगे आकर सहयोग करने की बात कहीं। इस दौरान प्रदेश मीडिया प्रभारी कोमल देवांगन, गणपति देवांगन, विष्णु देवांगन अजय देवांगन, जगदीश, शत्रुहन, द्वय अनिल,नानू, बलराम, देवेश, धनराज, द्वय सूरज, तीरथ, नरेश, कमलेश, गोलू सहित अन्य लोग मौजूद रहे।