*कलेक्टर ने बैठक लेकर समग्र शिक्षा के अंतर्गत निर्माण कार्यों की समीक्षा की* *कार्यों में गुणवत्ता लाने एवं अधूरे निर्माण को जल्द पूरा करने दिए निर्देश

*कलेक्टर ने बैठक लेकर समग्र शिक्षा के अंतर्गत निर्माण कार्यों की समीक्षा की*  *कार्यों में गुणवत्ता लाने एवं अधूरे निर्माण को जल्द पूरा करने दिए निर्देश

मुंगेली । कलेक्टर  राहुल देव ने आज जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में पीएम  योजना, मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के अंतर्गत भवन सहित विभिन्न निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने विकासखंडवार सभी स्कूलों में चल रहे निर्माण कार्यों के अद्यतन स्थिति की जानकारी ली तथा अप्रारंभ एवं अपूर्ण निर्माण कार्यों को समय-सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ग्राम सोढ़ार में पीएम  योजना के अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्यों की जानकारी ली और अधूरे निर्माण कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने योजना के अंतर्गत चल रहे सभी निर्माण कार्यों को आगामी दो सप्ताह में पूर्ण करने के निर्देश दिए।
                कलेक्टर श्री देव ने शासकीय स्कूलों में अतिरिक्त कक्ष निर्माण, शौचालय निर्माण, बी.आर.सी. भवन मरम्मत, पेयजल व्यवस्था सहित अन्य निर्माण कार्यों की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने पीएम श्री योजना के संबंध में उचित जानकारी नहीं देने पर समग्र शिक्षा के प्रोग्रामर श्री शशिभूषण पांडे तथा शिक्षा विभाग के सहायक ग्रेड 03  आलोक त्रिवेदी को शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने बी.आर.सी. से भी निर्माण कार्यों के संबंध में जानकारी ली तथा निर्माण कार्यों में गुणवत्ता या किसी भी प्रकार की कमी होने पर तत्काल उच्च अधिकारियों को अवगत कराने के लिए कहा। कलेक्टर  देव ने मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के कार्यों में भी पूर्ण गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा कि स्कूलों में मरम्मत या निर्माण कार्यों में पूरी पारदर्शिता बरतें। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
              जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभाकर पाण्डेय ने भी दीर्घ मरम्मत, लघु मरम्मत, पीएम श्री योजना एवं स्कूल जतन योजना के अंतर्गत निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए पूर्ण गुणवत्ता सुनिश्चित करने एवं आवश्यक प्रगति लाने के लिए निर्देश दिए। बैठक में संयुक्त कलेक्टर  मेनका प्रधान, जिला शिक्षा अधिकारी सी. के. घृतलहरे, श्री अजय नाथ सहित ग्रामीण यांत्रिकी सेवा एवं शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।