जाति प्रमाण पत्र में लापरवाही बरतने वाले शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी

जाति प्रमाण पत्र में लापरवाही बरतने वाले शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी

पथरिया - कलेक्टर जिला मुंगेली के समय-सीमा बैठक में जिला के समस्त अनुविभागीय अधिकारी  राजस्व कार्याें के साथ-साथ अपने क्षेत्रों के सतत् भ्रमण कर विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की मैदानी स्तर पर क्रियान्वयन का निरीक्षण करने के निर्देश दिये गये है।  निर्देश पर पथरिया
एसडीएम भरोसा राम ठाकुर के द्वारा दिन गुरुवार को ग्राम बगबुड़वा, पूछेली, कंचनपुर एवं भिलाई का भ्रमण कर स्वीकृत निर्माण कार्याें, प्रधानमंत्री आवास, स्कूलों एवं जल जीवन मिशन योजना के तहत जन जल योजना के कार्योें का ज्याजा लिया गया। ग्राम बगबुड़वा में निर्माणाधीन सांस्कृतिक मंच कार्य में निर्धारित मापदण्ड अनुसार सामग्री उपयोग करने एवं नियमित रूप से पानी डालने उपस्थित सरपंच, सचिव को निर्देशित किया गया। वहीं कंचनपुर में अप्रारंभ सामुदायिक भवन, मंच निर्माण कार्य को 02 दिवस में प्रारंभ करने निर्देशित किया गया। 
 माध्यमिक शाला पूछेली में मध्यान्ह भोजन व्यवस्था का निरीक्षण कर मेन्यू अनुसार भोजन तैयार करने रसोईयों एवं प्रधान पाठक को निर्देशित किया गया। वहीं शासन के द्वारा स्कूलों के माध्यम से अ.जा., अ.जा.जा., अपिवर्ग के विद्यार्थियों को स्थायी जाति प्रमाण पत्र के जानकारी लिये जाने पर एक माह पूर्व ही निर्देशित करने के उपरांत भी संतोष जनक प्रगति नहीं पाये जाने से  संतोष साहू सहायक शिक्षक पूछेली एवं  सीआर दिवाकर, प्राचार्य हाई स्कूल पूछेली को कारण बताओ नोटिस जारी कर एक सप्ताह के भीतर सभी पात्र 100 विद्यार्थियों के जाति प्रमाण पत्र तैयार करने के निर्देश दिये गये तथा मौके में उपस्थित पटवारियों को तत्काल पटवारी रिपोर्ट बनाना, संस्था में जमा करने निर्देशित दिये गये। 
 उल्लेखनीय है कि शासन के निर्देशानुसार पालकों एवं छात्र-छात्राओं के सुविधाओं को दृष्टिगत कक्षा 6वीं से 12वीं के अ0जा0, अ0ज0जा0 एवं अ0पि0वर्ग के सभी विद्यार्थियों को समयावधि में स्थायी जाति प्रमाण पत्र जारी कर वितरित किया जाना है जिस पर सभी प्रधान पाठक/प्राचार्याें को बैठक लेकर अनुविभागीय अधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया है। प्राप्त जानकारी अनुसार अनुविभाग के 1931 विद्यार्थियों का प्रमाण पत्र जारी किया जाना शेष है। अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) पथरिया द्वारा जाति प्रमाण पत्रों के कार्याें में पालकों से सहयोग की अपील किया गया है।