*डी ए वी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल छत्तीसगढ़ राज्य के स्थापना दिवस समारोह छत्तीसगढ़ी थीम के साथ बड़े धूमधाम से मनाया गया।

*डी ए वी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल  छत्तीसगढ़ राज्य के स्थापना दिवस समारोह छत्तीसगढ़ी थीम के साथ बड़े धूमधाम से मनाया गया।

पथरिया -क्षेत्र के एकमात्र सीबीएसई अंग्रेजी माध्यम स्कूल डी ए वी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल जरेली (पेण्ड्री) , पथरिया में दिन मंगलवार छत्तीसगढ़ राज्य के स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर सीसीए एक्टीविटी के तहत विद्यालय की सभी गतिविधियां छत्तीसगढ़ी थीम पर संपन्न कराई गई जिसमें विद्यालय के सुबह की प्रार्थना से लेकर हर एक गतिविधियां छत्तीसगढ़ी भाषा पर आयोजित की गई । सुबह की  ऊर्जात्मक प्रार्थना के बाद मध्यान्ह भोजनावकाश तक कक्षाएं संचालित हुई फिर सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा पर पुष्पमाला एवं दीप प्रज्ज्वलित कर की गई जिसमें विद्यार्थियों द्वारा छत्तीसगढ़ की थीम पर तरह-तरह के आंचलिक परिधान एवं वेशभूषा के साथ छत्तीसगढ़ी गीत-संगीत, छत्तीसगढ़ी भाषा पर कविता वाचन, भाषण एवं तरह-तरह के आंचलिक नृत्य जैसे - सुआ गीत, पंथी नृत्य, राउत नाचा जो हमारे छत्तीसगढ़ की संस्कृति को परिभाषित करते हैं का बहुत सुंदर प्रतियोगात्मक आयोजन किया गया। सभी प्रतियोगिताएं हाउस वाइज आयोजित हुई। विद्यालय के सभी विद्यार्थी  चार हाउसों दयानंद हाउस, अरविंदो हाउस, विवेकानंद हाउस एवं श्रद्धानंद हाउस में विभाजित है जो अपने-अपने हाउस के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बहुत ज्यादा उत्सुक रहते हैं तथा बढ़-चढ़कर सभी प्रतियोगिताओं में सम्मिलित होते हैं।कार्यक्रम की शुरुआत में प्राचार्य समीर मंडन ने अपने ने कहा की छत्तीसगढ़ राज्य के इतिहास, संस्कृति व परंपरा से अवगत कराते हुए छत्तीसगढ़ राज्य के गठन के लाभ व गठन के बाद के विकास के बारे में जानकारी दी तथा राज्य की संस्कृति एवं परंपरा को बरकरार रखने की प्रेरणा देते हुए सभी को छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य, शिक्षक - शिक्षिकाएं एवं सभी विद्यार्थी उपस्थित रहे तथा सभी ने कार्यक्रम का उत्साह के साथ लुफ्त उठाया। कार्यक्रम का समापन विद्यालय के परंपरा के अनुसार धन्यवाद ज्ञापन के साथ-साथ शांति पाठ कराकर किया गया।