*बड़ी खबर: गंदे पानी पीने से फैली डायरिया से 2लोगो की मौत के बाद मचा हड़कंप,अभी भी कई लोग है अस्पताल में भर्ती*देखिए mornews*

*बड़ी खबर: गंदे पानी पीने से फैली डायरिया से 2लोगो की मौत के बाद मचा हड़कंप,अभी भी कई लोग है अस्पताल में भर्ती*देखिए mornews*

बिलासपुर। निगम प्रशासन की लापरवाही का एक और मामला सामने आया है।जहा चांटीडीह इलाके में कल पानी पीने से करीब 22 लोग बीमार पड़ गए थे।उल्टी दस्त की शिकायत के बाद उन्हें सिम्स और अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।सूचना मिलने पर निगम के जिम्मेदार मौके पर पहुंचे डॉक्टरों की टीम गठित कर जांच के लिए भेजा गया मौके पर पहुंचकर टीम ने 52 घरों का सर्वे किया जहां 22 लोग बीमार मिले 13 लोगों को सिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

जानकारी के मुताबिक आज 2 लोगो की मौत हो गई, जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।घटना की मौके पर जानकारी लेने पर हमें पता चला कि घरों मे आ रहे पानी की पाइपलाइन जो नालियों से गुजरी है।पाइप काफी पुराने है जिसमे छोटे छोटे छेद हो गए है,मौके पर देखने से साफ पता चलता है की पाइप को काफी समय से बदला नही गया है।

यही कारण रहा जिससे डायरिया फैला है।वैसे भी निगम प्रशासन तब तक कोई सुध नहीं लेता जब तक कोई बड़ी घटना नहीं घट जाती,शहर में इन दिनों हर चौक चौराहे में रोड और नाली के लिए खोदाई किए गए हैं जहां पर अभी भी कई ऐसे स्थान है जहां के गड्ढों को पाटने या  नाली में स्लैब ढाला गया हो सभी को खुला ही छोड़ दिया गया है।हाल ही में मंगला चौक की घटना के बाद भी निगम प्रशासन ने सबक नहीं लिया है।और अब यहाँ पानी से डायरिया फैलने की दूसरी घटना हो गई जिससे आज दो लोगों की मौत हो गई। निगम प्रशासन द्वारा क्लोरीन या आसपास टंकियों की सफाई की कोई खास व्यवस्था नहीं की गई है जिससे कारण इतनी बड़ी घटना हुई है।
निगम प्रशासन की टीम कर रही पूरे एरिए की निगरानी, भ्रमण कर बाटी जा रही दवाईया


घटना के बाद प्रशासन हरकत में आया जिसके बाद निगम और प्रशासन की टीम द्वारा क्षेत्र में भ्रमण किया जा रहा है और लोगों से मिलकर जागरूक किया जा रहा है दवाइयों का वितरण किया जा रहा है। दो लोगो की मौत से लोगो में दहशत का माहौल है वही निगम प्रशासन भी पूरे मामले को लेकर अलर्ट है। पूरे एरिया में कैंप लगाकर लोगों का इलाज भी किया जा रहा है लोगों को उबालकर पानी छानकर पानी पीने की सलाह भी दी जा रही है।

ब्यूरो रिपोर्ट