शराब दुकानों पर कार्यवाही, जिले के 18दुकानों मिली कई खामियां, आबकारी सचिव के निर्देश पर कार्रवाई लगातार जारी

शराब दुकानों पर कार्यवाही, जिले के 18दुकानों मिली कई खामियां, आबकारी सचिव के निर्देश पर कार्रवाई लगातार जारी

बिलासपुर। आबकारी विभाग में लगातार शराब में मिलावट और कई खामियों को लेकर आबकारी सचिव आर.संगीता के निर्देश पर  प्रदेशभर के शराब दुकानों की जांच के बाद निरंतर कार्रवाई जारी है। शराब दुकानों में पॉपुलर ब्रांडों की अनुपलब्धता शहर के लगभग सभी दुकानों में बीयर फ्रिज से ठंडा करके नहीं देना के अलावा तमाम शिकायतें मिल रही थी। इसी परिपेक्ष्य में बिलासपुर जिले में राज्य स्तरीय टीम ने मदिरा दुकानों की जांच की,जिनमें अनेकों खामियां पाई गई है। छ.ग. स्टेट बेवरेजेस कार्पोरेशन लिमिटेड के प्रबंध संचालक श्यामलाल धावड़े के नेतृत्व में आबकारी, सी.एस.एम.सी.एल. एवं सी.एस.बी.सी.एल. मुख्यालय में पदस्थ 08 वरिष्ठ आबकारी अधिकारियों की टीम गठित कर जिला बिलासपुर में संचालित 18 मदिरा दुकानों की आकस्मिक जांच कराई गई।

इन शराब दुकानों में की गई जांच मदिरा दुकान मोपका, देशी, अंग्रेजी शराब दुकान लिंगियाडीह, देशी, अंग्रेजी शराब दुकान बिल्हा, कंपोजिट मदिरा दुकान छोटी कोनी, विदेशी मदिरा दुकान सरकंडा, देशी, विदेशी मदिरा दुकान सिरगिट्टी, देशी, विदेशी मदिरा दुकान सकरी, प्रीमियम मदिरा दुकान लिंक रोड तारबहार,देशी शराब दुकान, देशी शराब चुचुहियापारा, देश, विदेशी मदिरा दुकान व्यापार विहार एवं देशी,विदेशी मदिरा दुकान यदुनंदन नगर शामिल हैं।
जांच के दौरान मिली अनेकों खामियां
पॉपुलर ब्रांड की मदिरा की अनुपलब्धता, मदिरा ब्रांडों का विक्रय हेतु काउंटर में प्रदर्शन नहीं, प्रभारी आबकारी अधिकारियों द्वारा मदिरा दुकानों का नियमित निरीक्षण नहीं, प्रतिदिन की बिक्री राशि के बैंक जमा की रसीद दुकान में उपलब्ध नहीं, बियर के सभी ब्रांडों को विक्रय हेतु फ्रीजर में ठंडा करके नहीं, दुकान के सुरक्षागार्ड का समय पर दुकान में उपलब्ध नहीं, उपकरणों, फर्नीचर एवं फिक्चर्स के मेंटनेंस का अभाव, संग्रहित खाली कॉर्टन का नियमित विक्रय, उठाव नहीं, अधिकांश मदिरा दुकानों में अहातों का व्यवस्थापन, संचालन नहीं होना, दुकान परिसर में पर्याप्त साफ-सफाई का अभाव।

ब्यूरो रिपोर्ट